राहुल गांधी ने बोला तीखा हमला, इन 6 मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरा

जीडीपी में हुई गिरावट को लेकर मोदी सरकार पर कांग्रेस तीखे हमले बोल रही है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर फिर निशाना साधा है।

Update: 2020-09-02 06:18 GMT
जीडीपी में हुई गिरावट को लेकर मोदी सरकार पर कांग्रेस ने तीखे हमले बोल रही है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर फिर निशाना साधा है।

नई दिल्ली: कोरोना संकट के कारण अप्रैल से जून की इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में 23.9 प्रतिशत की ऐतिहासिक गिरावट आई है। जीडीपी में हुई गिरावट को लेकर मोदी सरकार पर कांग्रेस तीखे हमले बोल रही है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर फिर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आपदाओं के कारण भारत को परेशानी हो रही है। राहुल गांधी ने मोदी सरकार को 6 प्वाइंट देकर घेरा है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि भारत मोदी मेड डिज़ास्टर्स के कारण कराह रहा है। जीडीपी में ऐतिहासिक गिरावट- 23.9%, 45 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी, 12 करोड़ नौकरियां खत्म, केंद्र राज्यों को जीएसटी मुआवजा नहीं दे रहा, दुनिया में सबसे ज्यादा नए कोरोना केस और मौतें भारत में हो रही है। सीमाओं पर विदेशी घुसपैठ हो रही है।



तो वहीं इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि आम आदमी शायद जीडीपी का वित्तीय प्रभाव तो नहीं जानता, पर यह जरूर समझता है कि मजदूरों के मुंह का निवाला छीनना जुल्म है, लोगों का नंगे पांव चलना और बसों का खाली खड़े रहना पाप है, मंगलयान चलाने वाले देश में एक लड़की का कई सौ किलोमीटर पिता को साइकिल पर ले जाना बेबसी है।



यह भी पढ़ें...अतंरिक्ष में मचेगी हलचल: पृथ्वी के लिए 6 सितंबर बेहद अहम, वैज्ञानिक भी चौकन्नें

इसके अलावा उन्होंने कहा कि सुरक्षा उपकरण मांगने पर डॉक्टरों के ट्विटर अकाउंट डिलीट करा देना तानाशाही है। जब जांच की सबसे ज्यादा जरूरत हो तब ध्यान भटकाने के लिए दिये जलवाना और आतिशबाजी करवाना ज़बरदस्ती है। घरों में लोगों का दम तोड़ना और विशेष अस्पतालों का खाली पड़ा रहना सबसे बड़ा भ्रष्टाचार है। मास्क ना लगाने पर जनता का चालान काटना और नेता जी का धड़ल्ले से रैली करना अंधेर है। नोटबंदी, ग़लत जीएसटी, देशबंदी के डिजास्टर स्ट्रोक को मास्टर स्ट्रोक बताना सफ़ेद झूठ। 6 साल से गिरती अर्थव्यवस्था का इल्ज़ाम भगवान पर लगाना अपराध है।



यह भी पढ़ें...यहां हर साल घर बनाते हैं, फिर अपने ही हाथों तोड़ते हैं लोग, इसके पीछे हैं ये वजह

बता दें कि केंद्र सरकार ने सोमवार को जीडीपी का डेटा जारी किया था। चालू वित्त वर्ष 2020-21 की अप्रैल-जून तिमाही में 23.9 प्रतिशत की एतिहासिलक गिरावट दर्ज की गई। 40 सालों बाद जीडीपी में ऐसी गिरावट आई है।

यह भी पढ़ें...वैक्सीन के बिना कोरोना पर जीत: WHO ने बताया ये रास्ता, ऐसे खत्म होगी महामारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News