लव जिहाद पर छिड़ी जंग: गहलोत का BJP पर हमला, लगाए ये गंभीर आरोप

शोक गहलोत ने लव जिहाद के मुद्दे को उठाते हुए अपने पहले ट्वीट में लिखते है, "लव जिहाद भाजपा द्वारा राष्ट्र को विभाजित करने और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के लिए निर्मित एक शब्द है। विवाह व्यक्तिगत स्वतंत्रता का मामला है, इस पर अंकुश लगाने के लिए एक कानून लाना पूरी तरह से असंवैधानिक है

Update:2020-11-20 20:07 IST
लव जिहाद पर छिड़ी जंग: गहलोत का BJP पर हमला, लगाए ये गंभीर आरोप

जयपुर: लव जिहाद पर एक बार फिर से सियासी जंग छिड़ चुकी है। राजस्थान के मुख्यमंत्री ने लव जिहाद का मुद्दा उठाते हुए बीजेपी पर हमला किया है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि बीजेपी देश को सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने का काम कर रही है। विवाह व्यक्तिगत स्वतंत्रता का मामला है, इस पर अंकुश लगाने के लिए एक कानून लाना पूरी तरह से असंवैधानिक है। लव में जिहाद का कोई स्थान नहीं है।

BJP ने देश को सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ रही है- अशोक

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लव जिहाद के मुद्दे को उठाते हुए अपने पहले ट्वीट में लिखते है, "लव जिहाद भाजपा द्वारा राष्ट्र को विभाजित करने और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के लिए निर्मित एक शब्द है। विवाह व्यक्तिगत स्वतंत्रता का मामला है, इस पर अंकुश लगाने के लिए एक कानून लाना पूरी तरह से असंवैधानिक है और यह कानून की किसी भी अदालत में खड़ा नहीं होगा। लव में जिहाद का कोई स्थान नहीं है।"



यह भी पढ़ें: कोरोना के मद्देनजर सरकार ने लिया बड़ा फैसला, सभी स्कूल 30 नवंबर तक बंद

विवाह एक व्यक्तिगत निर्णय है- अशोक गहलोत

वहीं उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखते कहा, "वे राष्ट्र में एक ऐसा वातावरण बना रहे हैं, जहां सहमति व्यक्त करने वाले राज्य की शक्ति की दया पर होंगे। विवाह एक व्यक्तिगत निर्णय है और वे उस पर अंकुश लगा रहे हैं, जो व्यक्तिगत स्वतंत्रता को छीनने जैसा है।"



संवैधानिक प्रावधानों की अवहेलना करने के लिए एक समझौता है- अशोक

इसके अलावा देश में सांप्रदायिकता का हवाला देते हुए अशोक गहलोत ने अपने अगले ट्वीट में लिखा है, "यह सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने, ईंधन सामाजिक संघर्ष को बाधित करने और राज्य जैसे संवैधानिक प्रावधानों की अवहेलना करने के लिए एक समझौता है, जो किसी भी आधार पर नागरिकों के साथ भेदभाव नहीं करता है।"



बता दें कि फरीदाबाद में लव जिहाद का मामला देखते हुए उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और हरियाणा में इसके खिलाफ सख्त कानून लाने का ऐलान राज्य सरकारों ने कर दिया हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News