UP MLA Oath: शिवपाल, आजम और नाहिद हसन आज विधानसभा में शपथ लेने आएंगे

UP MLA Oath: शिवपाल सिंह यादव, आजम खान और नाहिद खान आज विधानसभा में शपथ लेने आएंगे।

Published By :  Ragini Sinha
Update: 2022-03-29 05:04 GMT

आजम खान, शिवपाल यादव और नाहिद हसन (Social media)

UP MLA Oath: उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए नवनिर्वाचित विधायकों का शपथ ग्रहण के दूसरे दिन आज भी कई विधायकों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। इसमें मुख्य रूप से मोहम्मद आजम खान एवं उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम खान के अलावा प्रगति समाज पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव भी शामिल है।समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद  हसन और आजम खान इन दिनों जेल में हैं।

नवनिर्वाचित विधायकों का शपथ ग्रहण 

उल्लेखनीय है कि सोमवार को विधानसभा में नवनिर्वाचित विधायकों का शपथ ग्रहण शुरू हुआ जिसमे कई विधायकों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली है । पर कई विधायक किन्हीं कारणों से इसमें शामिल नहीं हो पाए थें जिन्हें आज शपथ लेनी है। आज फतेह बहादुर, रविन्द्र जायसवाल प्रतिभा शुक्ला, सलोना कुशवाहा, अदिति सिंह, नाहिद हसन,  अब्दुल्लाह आजम खान, नसीर अहमद खान, मोहम्मद आजम खान, अजीत पाल त्यागी,  सुनील कुमार शर्मा, अतुल गर्ग, धर्मेश सिंह तोमर, पंकज सिंह, सर्वेश सिंह, बृजेश यादव, चेतराम, रोमी साहनी, सौरभ सिंह सोनू राम कृष्ण भार्गव, आशीष सिंह आशू,पंकज गुप्ता, अनिल कुमार सिंह, शिवपाल सिंह यादव, सुरेंद्र मैथानी बृजभूषण राजपूत प्रकाश द्विवेदी, राजेंद्र सिंह पटेल और विकास गुप्ता शामिल है।मो आजम खां 1985 में लोकदल के टिकट पर विधायक बने। फिर  1989 में जनता दल के टिकट पर निर्वाचित हुए और पहली बार यूपी सरकार में मंत्री बने।

इसके बाद 1991, 1993, 2002, 2007, 2012 और 2017 तक वह लगातार चुनाव जीतते रहे हैं। हांलाकि 1996 में वह़ा कांग्रेस के अफरोज अली खान से चुनाव हार गए। खास बात यह है कि इस बार आजम खां 10वीं बार जेल में रहकर चुनाव जीते है। वह लोकसभा के रामपुर से सदस्य भी थें पर उन्होंने हाल ही में लोकसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है।  इस साल 15 जनवरी को पुलिस ने नाहिद हसन को गिरफ्तार करके कैराना स्थित एमपी एमएलए कोर्ट में पेश किया था। जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था। गैंगस्टर के उक्त मुकदमे में अभी तक हाई कोर्ट का कोई फैसला नहीं आया है। गैंगस्टर के मुकदमे की विवेचना कांधला पुलिस कर रही है।

Tags:    

Similar News