Punjab Fire: जालंधर में दर्दनाक हादसा, घर में लगी भीषण आग, दो बच्चों समेत पांच की मौत

Punjab Fire: घटना शहर के अवतार नगर इलाके की है। हादसा देर रात में होने की खबर है। पड़ोसियों द्वारा सूचना देने के बाद पुलिस फायर ब्रिगेड की टीम के साथ मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-10-09 02:04 GMT

Punjab Fire  (photo: social media )

Punjab Fire: पंजाब के जालंधर में बड़ा दर्दनाक हादसा हुआ है। शहर के एक घर में अचानक आग लग जाने से परिवार के 5 लोग जिंदा जल गए। आगजनी की इस घटना में दो बच्चों की भी मौत हुई है। घटना शहर के अवतार नगर इलाके की है। हादसा देर रात में होने की खबर है। पड़ोसियों द्वारा सूचना देने के बाद पुलिस फायर ब्रिगेड की टीम के साथ मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

घर में आग इतनी भीषण लगी थी कि फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को इस पर काबू पाने में काफी मशक्कत करना पड़ा। शुरू में दमकल विभाग की दो गाड़ियां आईं, इसके बाद कुछ और गाड़ियों को मौके पर रवाना किया गया। दमकलकर्मियों ने सबसे पहले आग के कारण घर में झुलसे लोगों को बाहर निकाला। जिसके बाद उन्हें तुरंत सिविल अस्पताल में पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने परिवार के तीन सदस्यों को मृत घोषित कर दिया।

वहीं, दो अन्य सदस्यों की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें शहर के ही एक निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान दोनों सदस्यों ने दम तोड़ दिया। पीड़ित परिवार के रिश्तेदार सदमे में हैं। उनके विलाप से पूरा अस्पताल सिहर उठा। मृतकों की शिनाख्त यशपाल घई, इंद्रपाल, रूचि, दीया और मंशा के रूप में हुई है। यशपाल घई घर के मालिक थे। उनकी बुजुर्ग पत्नी घर के बाहर बैठी थीं, इसलिए उनकी जान बच गई।

फ्रिज में धमाके के कारण लगी आग

मिली जानकारी के मुताबिक, घर में ये आग फ्रिज के कंप्रेसर में जोरदार धमाके के कारण लगी। फ्रिज सात महीने पहले ही खरीदा गया था। मृतक यशपाल घई के भाई ने बताया कि अचानक घर में रखे डबल डोर रेफ्रीजरेटर के कंप्रेसर में जोरदार धमाका हो गया और उसके बाद भयानक आग लग गई। आग की लपटें इतनी भीषण थी कि किसे को बाहर निकलने तक का मौका नहीं मिला।

घटनास्थल पर पहुंचे सियासी दलों के नेता

65 वर्षीय मृतक यशपाल घई की लोकल स्तर पर राजनीति में भी सक्रियता थी। इसलिए घटना की सूचना मिलते ही पंजाब की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी, मुख्य विपक्षी कांग्रेस और बीजेपी के नेता मौके पर पहुंचे। जालंधर सांसद सुशील रिंकु और जालंधर पश्चिम से विधायक शीतल अंगुराल ने परिवार में जिंदा बचीं बुजुर्ग महिला से मुलाकात की और संवेदना प्रकट किया।

Tags:    

Similar News