मुख्तार की रवानगी टली, यूपी वापसी के लिए करना होगा इंतज़ार, यहां फंसा मामला

यूपी पुलिस आज मुख्तार को वापस लाने वाली है लेकिन फ़िलहाल इसमें कुछ वक्त लगेगा।

Published By :  Shivani
Update: 2021-04-06 06:42 GMT

Mukhtar Ansari:(Photo-social media)

रोपड़- माफिया डॉन मुख़्तार अंसारी आज पंजाब की रोपड़ जेल से उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में शिफ्ट होने वाले हैं। कोर्ट के आदेश के बाद यूपी पुलिस सोमवार को भारी भरकम सुरक्षा टीम के साथ रोपड़ के लिए रवाना हुई। यहां से आज मुख्तार की वापसी होनी है लेकिन फ़िलहाल इसमें कुछ वक्त लगेगा। मुख्तार की पंजाब से यूपी वापसी कुछ घंटों के लिए टल गयी है।

मुख्तार की वापसी में देरी

दरअसल, आज तड़के ही यूपी पुलिस की स्पेशल टीम पंजाब के रोपड़ पहुँच गयी थीं, जहां से सुबह टीम रूप नगर पुलिस लाइन पहुंची और बाहुबली विधायक की कस्टडी लेने के लिए जरुरी कागजी कार्रवाई की। पहले इस तरह की जानकारी मिल रही थीं कि मुख्तार को यूपी पुलिस 10 बजे लेकर निकलेगी हालाँकि बाद में मुख्तार की वापसी कुछ घंटों के लिए टल गयी।

माफिया मुख्तार की कोरोना रिपोर्ट पर फंस सकता है पेंच

इसके पीछे दो वजह हैं। पहली वजह रहीं कि स्पेशल पुलिस टीम मुख्तार की कोरोना रिपोर्ट आने का इंतज़ार कर रही है। यूपी लाने से पहले मुख्तार का कोरोना टेस्ट कराया गया। हालाँकि उनकी रिपोर्ट आने में समय होने के चलते पुलिस फ़िलहाल रिपोर्ट का इंतजार कर रही हैं।


सूत्रों के अनुसार, उनकी कोरोना रिपोर्ट पर मामला फंस सकता है, अगर रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो अंसारी की वापसी एक बार फिर टल जाएगी। हालाँकि जेल प्रशासन और मेडिकल बोर्ड के अधिकारियों ने अंसारी के कोविड टेस्ट के बारे में फ़िलहाल कुछ भी कहने से मना कर दिया।

यूपी पुलिस की 6 गाड़ियां पहुंची रोपड़, बाक़ी की टीम का इंतज़ार

इसके अलावा पंजाब के रोपड़ में सुबह आठ बजे तक उत्तर प्रदेश से रवाना हुई स्पेशल तीन की सिर्फ 6 गाड़ियां और एक एम्बुलेंस ही रोपड़ पहुंची। बाकी गाड़ियों का भी टीम इंतज़ार कर थी थीं। पता चला है कि देर रात यूपी पुलिस का काफिला रास्ता भटक गया था। जिसकी जानकारी होने के बाद रोपड़ से एक पुलिस टीम को रवाना किया गया। स्पेशल टीम के सभी अफसरों और जवानों के एकत्र होने के बाद ही पूरी टीम रोपड़ जेल पहुंचेगी और भारी सुरक्षा में मुख्तार को लेकर उत्तर प्रदेश के लिए रवाना हो सकेगी।

उम्मीद जताई का रही हैं कि शाम तक टीम की मुख़्तार के साथ वापसी सम्भव है। इस दौरान पंजाब पुलिस के भी जवान यूपी पुलिस के काफिले के हाथ रहेंगे।

Tags:    

Similar News