Punjab Congress : पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मलविंदर सिंह माली ने दिया इस्तीफा

Punjab Congress:पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मलविंदर सिंह माली ने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shraddha
Update:2021-08-27 13:45 IST

अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

Punjab Congress : पंजाब कांग्रेस में इन दिनों काफी बवाल मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (President Navjot Singh Sidhu) के सलाहकार मलविंदर सिंह माली (Consultant Malvinder Singh Mali) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मलविंदर सिंह माली के पद संभालने के बाद इनके कई बयानों पर बवाल शुरू हो गया था।


सलाहकार मलविंदर सिंह माली (Consultant Malvinder Singh Mali) ने अपने इस्तीफे में कहा है कि "मैं पूरी तरह से सहमत हूं कि जम्मू - कश्मीर भारत का ही हिस्सा है लेकिन अनुच्छेद 370 और 35 A को लेकर मेरा मानना है कि इन्हें जिस तरह से हटाया गया है वह सविंधान का उल्लंघन है।" 


पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (President Navjot Singh Sidhu) के पूर्व सलाहकार मलविंदर सिंह माली (Consultant Malvinder Singh Mali) ने कहा है कि भारत का संविधान उन्हें अलग राय देना का भी अधिकार देता है। मैं उन सभी याचिकाओं का समर्थन करता हूं। जिसमें केंद्र सरकार के अनुच्छेद 370 हटाए जाने के फैसले को चुनौती दी गई है।


 आपको बता दें कि पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (President Navjot Singh Sidhu) को प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया। नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने अपने अध्यक्षों और सलाहकारों को नियुक्त किया था। जिस पर काफी बवाल शुरू हो गया।


पंजाब कांग्रेस के पूर्व सलाहकार मलविंदर सिंह माली अपने विवादित बयान को लेकर इन्होंने अपने से ही पद से इस्तीफा दे दिया है। इन्होंने सरकार को लेकर कई बयान साझा किए थे जिसमें पहले इन्होंने जम्मू - कश्मीर को लेकर बयान दिया था। उसके बाद इन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से जुड़ा एक विवादित कार्टून साझा किया था। 


Tags:    

Similar News