Punjab News: मूसेवाला मर्डर केस के आरोपियों की जेल में गैंगवार, दो की मौत

बदमाशों की किसी बात को लेकर कैदियों से कहासुनी हुई। उसके बाद हिंसक संघर्ष में दोनों की जान चली गई।

Written By :  Ashish Kumar Pandey
Update:2023-02-26 18:51 IST

Punjabi Singer Sidhu Moosewala Murder Case

Tarntaran (Punjab): पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल दो बदमाश रविवार को जेल में हुए गैंगवार में मारे गए हैं। तरनतारन जिले की गोइंदवाल जेल में बदमाशों के बीच हिंसक झड़प हुई। इसमें बदमाश मनदीप सिंह तूफान और मनमोहन सिंह मोहना की मौत हो गई वहीं एक अन्य बदमाश केशव की हालत गंभीर बनी हुई है। इस घटना के बाद से पुलिस और प्रशासन हरकत में आ गया है। पुलिस ने बताया कि तीनों बादमाशों के सिर पर धारदार हथियारों से हमला किया गया था।

तरनतारन के एमरजेंसी मेडिकल अफसर डॉ. जगजीत सिंह ने कहा कि रविवार दोपहर को जेल से लाए गए तीन घायलों में दो की अस्पताल लाने से पहले ही मौत हो चुकी थी, जबकि तीसरे की हालत गंभीर बनी हुई है। मारा गया गैंगस्टर मंदीप तूफान सिंगर मूसेवाला की हत्या की दौरान स्टैंडबाय शूटर के तौर पर मौजूद था। वह जग्गू भगवानपुरिया गैंग का सदस्य था।

मनदीप की कैदियों से किसी बात को लेकर झड़प हुई थी

जानकारी के मुताबिक गैंगस्टर मनदीप सिंह तूफान की जेल में कैदियों के साथ किसी बात को लेकर झड़प हुई थी। इसके बाद कैदियों ने उसे पीट-पीटकर कर मौत के घाट उतार दिया। इस संघर्ष में तीन से चार दूसरे कैदियों के घायल होने की भी सूचना मिली है। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के दिन मनदीप तूफान भी घटनास्थल के आसपास ही मौजूद था। गोल्डी बराड़ ने जग्गू भगवानपुरिया के खास मंदीप के अलावा मनी रईया को स्टैंडबाय पर रखा था। इन्हें जगरूप उर्फ रूपा और मनप्रीत मन्नू को कवर देने के लिए कहा गया था। जग्गू भगवानपुरिया से पूछताछ के बाद मनदीप का नाम सामने आया था।

अंडरग्राउंड हो गए थे दोनों

मूसेवाला की हत्या के बाद दोनों आरोपी लुधियाना के संदीप के साथ अंडरग्राउंड हो गए थे। संदीप ने दोनों ही आरोपियों को लुधियाना में अपने एक रिश्तेदार के घर में पनाह देकर कई दिनों तक यहां रखवाया। कुछ दिन लुधियाना में रहने के बाद दोनों गैंगस्टर मनदीप सिंह तूफान और मनी लुधियाना से चले गए थे जबकि उसके बाद पुलिस ने संदीप को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक गैंगस्टर और मनी रईया पर लुधियाना में भी पुलिस ने कुछ समय पहले ही मुकदमा दर्ज किया था। दोनों ही पहले गिरफ्तार हो चुके संदीप काहलों के काफी नजदीकी है। सिद्धू मूसेवाला की हत्या से पहले मनदीप सिंह तूफान और मनी रईया ने 10 दिनों तक उसके घर की रेकी की थी। रेकी कर वे सारी जानकारी कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ को देते थे और वहीं से सिद्धू मूसेवाला की हत्या की सारी साजिश चलती थी।

Tags:    

Similar News