Sidhu Moose Wala Murder: बड़ा खुलासा सिद्धू मूसेवाला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में, जाने खतरनाक गैंग का प्लान

Sidhu Moose Wala Murder: सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद अब मामले में दिन-ब-दिन नए खुलासे होते जा रहे हैं। इस हत्याकांड को दो गैंग की आपसी रंजिश का नतीजा बताया जा रहा है।

Report :  Rajat Verma
Update: 2022-05-31 04:28 GMT

 मशहूर पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला (फोटो-सोशल मीडिया)

Sidhu Moose Wala Latest News: रविवार 29 मई को मशहूर पंजाबी सिंगर (Punjabi singer) और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला (Congress leader Sidhu Moosewala) की मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद अब मामले में दिन-ब-दिन नए खुलासे होते जा रहे हैं। इस हत्याकांड को दो गैंग की आपसी रंजिश का नतीजा बताया जा रहा है। वहीं हत्या के बाद यह दावा किया जा रहा था कि सिद्धू मूसेवाला को 8 गोलियां मारी गई हैं लेकिन बीते दिन आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट कुछ अलग और खौफनाक दावे करती नज़र आ रही है।

पोस्टमार्टम से इतर सिद्धू मूसेवाला की हत्या कथित तौर पर बाम्बीहा गैंग से उनके सम्बंधों और लॉरेंस बिश्नोई (lawrence bishnoi) गैंग से दुश्मनी के चलते हुई है। लारेंस बिश्नोई गैंग के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने मूसेवाला की हत्या का दावा किया है और इसे उनके दोस्त विक्की मिददुखेड़ा की हत्या का बदला बताया है।

29 मई को सिद्धू मूसेवाला की हत्या उनके गृह जनपद मानसा में उस वक़्त की गई जब वह अपने दो साथियों के साथ कार चलाकर घर से बाहर निकले थे। तभी कुछ अज्ञात हमलावरों ने गाड़ी को घेरकर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

जानें क्या है बाम्बीहा गैंग और बिश्नोई गैंग की दुश्मनी

अकाली दल पार्टी के युवा नेता और लारेंस बिश्नोई के करीबी विक्की मिददुखेड़ा की बीते वर्ष 7 अगस्त 2021 को मोहाली में कुछ बंदूकधारियों ने घेरकर हत्या सरेआम हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड के बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने बदला लेने की बात कही थी।

दरअसल, विक्की मिददुखेड़ा हत्याकांड में बाम्बीहा गैंग के शामिल होने तथा साथ ही सिंगर सिद्धू मूसेवाला और बाम्बीहा गैंग की कथित नजदीकियों की भी कई खबरें सामने आईं।

हालांकि, इस घटना के पहले से ही बाम्बीहा गैंग (bambiha gang) और बिश्नोई गैंग की आपसी रंजिश से जुड़े कई हिंसक मामले सामने आते रहे थे। बिश्नोई गैंग की ओर से विक्की मिददुखेड़ा की हत्या में सिद्धू मूसेवाला की संलिप्ति और हत्यारों को पनाह देने की बात कही गई थी।

इसी के मद्देनज़र बीते रविवार 29 मई को लारेंस बिश्नोई गैंग (lawrence bishnoi gang) ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए इसे अपने भाई विक्की मिददुखेड़ा की हत्या का बदला बताया तथा साथ ही विक्की की हत्या में शामिल अन्य लोगों को सचेत करते हुए उनका अगला नंबर होने की बात कही।

इसी के साथ लॉरेंस बिश्नोई गैंग (lawrence bishnoi gang) की मानें तो उन्होनें विक्की की हत्या के बाद इस सिलसिले में सिद्धू मूसेवाला से बात भी की थी लेकिन उन्होनें कुछ भी ना सुनते हुआ कहा था कि वह भी हमेशा अपनी गन लोड रखते हैं, इसलिए जिससे जो बन पड़े कर ले।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ यह खुलासा

सोमवार 30 मई देर रात को आई सिद्धू मूसेवाला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई खौफनाक खुलासे हुए हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक सिद्धू मूसेवाला के पेट, पैर, सिर और छाती से कुल 24 गोलियों के निशान बरमाद हुए हैं, वहीं कुछ गोलियां इतनी नज़दीक से दागी गई थी कि वह शरीर को छेदते हुए बाहर निकल गईं। इसी के साथ पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों ने बताया कि बाएं फेफड़े और गुर्दे में गोली लगने के चलते ही सिद्धू मूसेवाला की तुरंत मौके पर ही मौत हो गई।

Tags:    

Similar News