Rajasthan News: राजस्थान में दूसरे दलों को तोड़ने में जुटी आप, भाजपा और कांग्रेस के नेताओं को खुला न्योता

Rajasthan News: आप ने राजस्थान में संगठन को मजबूत बनाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं। पार्टी की ओर से रविवार को राजस्थान में बड़े कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें आप की ओर से भाजपा और कांग्रेस के नेताओं को पार्टी में शामिल होने का खुला न्योता दिया गया।

Written By :  Anshuman Tiwari
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-03-27 13:36 GMT

आप चुनाव चिन्ह की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Rajasthan: पंजाब में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद अब आम आदमी पार्टी की राजनीतिक महत्वाकांक्षाएं काफी बढ़ गई हैं। दिल्ली और पंजाब की सत्ता पर काबिज होने के बाद अब आप की निगाहें ऐसे राज्यों पर लगी हुई हैं जहां जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं। इसी कड़ी में पार्टी ने राजस्थान में संगठन को मजबूत बनाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं। पार्टी की ओर से रविवार को राजस्थान में बड़े कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें आप की ओर से भाजपा और कांग्रेस के नेताओं को पार्टी में शामिल होने का खुला न्योता दिया गया।

आप के कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पूरे प्रदेश से काफी संख्या में लोग पहुंचे और इसे आप नेता अपनी बड़ी कामयाबी के तौर पर देख रहे हैं। सम्मेलन को संबोधित करने के लिए आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (AAP Rajya Sabha MP Sanjay Singh) भी जयपुर पहुंचे और उन्होंने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में आप की सरकार बनाने का दावा तक कर डाला। उन्होंने कहा कि साफ-सुथरी छवि वाले नेताओं का आप में स्वागत है और हम पूरी दमदारी से चुनाव लड़कर भाजपा और कांग्रेस को बैकफुट पर धकेलने में कामयाब होंगे।

दूसरे दलों के लिए खोले आप के दरवाजे

सम्मेलन में आप नेताओं ने दिल्ली की नजीर देते हुए राजस्थान (Rajasthan) को भ्रष्टाचार मुक्त सरकार मुहैया कराने का वादा किया। आप नेता संजय सिंह ने कहा कि हमारा मानना है कि भाजपा, कांग्रेस और बसपा में भी अच्छे लोगों की कमी नहीं है और ऐसे लोग इन दलों में घुटन महसूस कर रहे हैं। दूसरे दलों के अच्छी छवि वाले नेताओं के लिए आप के दरवाजे हमेशा खुले हुए हैं। हम अब रुकने और थकने वाले नहीं हैं। पंजाब के बाद अब राजस्थान में भी आम आदमी पार्टी अपनी ताकत दिखाने में कामयाब होगी और इसके लिए पार्टी के संगठन को मजबूत बनाने का काम शुरू कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि वीआईपी कल्चर और सरकारी दफ्तरों में घूसखोरी से लोग आजिज आ चुके हैं। राजस्थान में पार्टी भ्रष्टाचार मुक्त सरकार मुहैया कराने के वादे के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी और भाजपा और कांग्रेस के बीच सत्ता बदलने की परंपरा को तोड़ने में कामयाब होगी।

लोगों को दिलाई दिल्ली की याद

आप नेताओं ने कहा कि दिल्ली में पार्टी अपने वादों पर पूरी तरह खरी उतरी है। दिल्ली के लोगों को बेहतर शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के साथ सस्ती बिजली और पानी भी मिल रहा है। यही कारण है कि पार्टी को लगातार दिल्ली के मतदाताओं का समर्थन हासिल हो रहा है और कांग्रेस पार्टी पूरी तरह खत्म होने की कगार पर पहुंच गई है।

सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करने वाली भाजपा भी आप को चुनौती देने में सक्षम नहीं है। दिल्ली के बाद पंजाब के मतदाताओं का समर्थन भी पार्टी को मिला है और अब आप पंजाब के मतदाताओं के भरोसे पर भी खरा उतरकर दिखाएगी।

अब प्रदेश प्रभारी डालेंगे राजस्थान में डेरा

आप की पहली कोशिश राजस्थान में पार्टी के संगठन को मजबूत बनाने की है और इसीलिए द्वारका के विधायक विनय मिश्रा (Dwarka MLA Vinay Mishra) को पार्टी प्रभारी के तौर पर राजस्थान में तैनात किया गया है। उनसे राजस्थान में ही डेरा डालने को कहा गया है। आप नेताओं का कहना है कि अब हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान में पार्टी की जड़ों को मजबूत बनाने की कोशिश की जा रही है। भाजपा और कांग्रेस दोनों दल लोगों के सपनों को पूरा करने में कामयाब नहीं हो पाए हैं और यही कारण है कि नौजवानों का पार्टी को भारी समर्थन हासिल हो रहा है।

हालांकि राजस्थान में अभी डेढ़ साल बाद विधानसभा चुनाव होने हैं मगर आप अभी से ही सक्रिय हो गई है। आप नेताओं का कहना है कि पार्टी को यहां जीरो से शुरुआत करनी है। इसलिए संगठन को मजबूत बनाने की कोशिशें अभी से ही शुरू कर दी गई हैं। पार्टी को राज्य में मजबूत चेहरों की तलाश है ताकि भाजपा और कांग्रेस दोनों दलों को चुनौती दी जा सके। इसी कारण दोनों दलों के मजबूत नेताओं को आप में शामिल होने का न्योता दिया गया है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News