Rajasthan Election 2023: परिवर्तन यात्रा में फिसली असम सीएम की जुबान, बोले- ‘राजस्थान में कांग्रेस को लाना है’

Rajasthan Election 2023: असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा पार्टी के एक ऐसी ही परिवर्तन यात्रा में शामिल होने जोधपुर पहुंचे थे, जहां सभा को संबोधित करने के दौरान उनकी जुबान फिसल गई।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-09-21 08:32 GMT

Assam CM Himanta Biswa Sarma (photo: social media )

Rajasthan Election 2023: विधानसभा चुनाव की दहलीज पर खड़े राजस्थान में इन दिनों भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन संकल्प यात्रा चल रही है। प्रदेश में विपक्ष की भूमिका निभा रही बीजेपी इस यात्रा के दौरान सत्तारूढ़ कांग्रेस पर जमकर निशाना साध रही है। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा पार्टी के एक ऐसी ही परिवर्तन यात्रा में शामिल होने जोधपुर पहुंचे थे, जहां सभा को संबोधित करने के दौरान उनकी जुबान फिसल गई।

हिमंता ने जिले के लूणी में भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा को संबोधित करते हुए लोगों से राजस्थान में अपने सियासी दुश्मन यानी कांग्रेस को लाने की अपील कर डाली। उन्होंने कहा, राजस्थान में कांग्रेस को लाइए। इस दौरान मंच पर केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद थे। हालांकि, आगे उन्होंने अपनी गलती सुधारते हुए कहा कि यह मोदीजी का चुनाव है। मोदीजी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाना है। राजस्थान का चुनाव सेमीफाइनल की तरह है।

कांग्रेस से बीजेपी में आए हैं हिमंता

दरअसल, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा का सियासी करियर कांग्रेस से ही शुरू हुआ था। वह असम के कद्दावर कांग्रेस नेताओं में गिने जाते थे। लेकिन मुख्यमंत्री के पद को लेकर उनका राहुल गांधी से मनमुटाव हो गया, जिसके बाद वे बीजेपी में शामिल हो गए। तब से हिमंता बीजेपी की ओर से कांग्रेस खासकर गांधी परिवार के खिलाफ सबसे तीखा हमला बोलते हैं। उनके बयान काफी सुर्खियां बटोरते रहे हैं।

राहुल पर फिर साधा निशाना

असम सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने जोधपुर में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, राहुल गांधी कहते हैं कि तेलंगाना में हमारी सरकार आती है तो महिलाओं के खाते में हर माह ढाई हजार रूपये भेजेंगे। यदि आप तेलंगाना में यह वादा कर सकते हैं तो राजस्थान में इसे लागू क्यों नहीं कर रहे, यहां तो पहले से ही कांग्रेस सरकार है। कांग्रेस और गद्दार एक ही शब्द है, इन दोनों के अलग-अलग मतलब नहीं हैं।

लोग राजस्थान से कांग्रेस को जुदा कर देंगे

मुख्यमंत्री सरमा ने कहा कि हिंदू तो कभी सर को तन से जुदा नहीं करता, मगर जब चुनाव में ईवीएम सामने आएगी तो लोग राजस्थान से कांग्रेस को जुदा कर देंगे। उन्होंने कांग्रेस को सनातन विरोधी पार्टी करार दिया। असम सीएम ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि वे पूरी दुनिया घूमते हैं मगर रामलला के मंदिर नहीं जाते। वे रामलला के दर्शन करने कभी नहीं गए। उन्हें लगता है कि रामलला के दर्शन करने से बाबर नाराज हो जाएगा। पता नहीं उन्हें बाबर और औरंगजेब से क्या प्रेम है।

Tags:    

Similar News