Rajasthan New CM: जेपी नड्डा की विधायकों के साथ 25 मिनट चली बैठक, बीजेपी अध्यक्ष ने कही ये बात, रविवार को जयपुर आएंगे पर्यवेक्षक

Rajasthan New CM: राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इस सवाल का जवाब जल्द ही मिलने वाला है? भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाजपा विधायकों के साथ वर्चुअल बैठक की। रविवार को पार्टी के पर्यवेक्षक विधायकों से चर्चा करेंगे उसके बाद सोमवार को विधायक दल की बैठक होगी।

Update: 2023-12-09 17:04 GMT

JP Nadda (Pic: Social Media)

Rajasthan New CM: राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के चयन को लेकर दिल्ली से जयपुर तक हलचल काफी तेज हो गई है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार रात विधायकों के साथ वर्चुअल बैठक की। करीब 25 मिनट चली इस बैठक में जेपी नड्डा ने विधायकों से पार्टी के आगामी कार्यक्रमों और विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर बात की। वहीं, रविवार को पार्टी आलाकमान की ओर से राजस्थान में भाजपा के विधायक दल के नेता का चुनाव करने के लिए नियुक्त किए गए तीनों पर्यवेक्षक विधायकों के साथ चर्चा करेंगे। पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, विनोद तावडे़ और सरोज पांडेय रविवार को जयपुर आएंगे। सोमवार 11 दिसंबर को विधायक दल की बैठक होगी। ऐसे में माना जा रहा है कि इस कवायद के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम का एलान किया जा सकता है।

जानिए नड्डा ने क्या कहा विधायकों से

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजस्थान के भाजपा विधायकों को विकसित भारत संकल्प यात्रा की तैयारियां 17 दिसंबर तक पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी विधायक अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में रूट लाइन तय करें। कई पुराने विधायकों ने पार्टी के अभियानों को पहले भी गति दी है। इस बार जीतकर आने वाले युवा विधायकों के जोश से पार्टी के अभियान को और गति मिलेगी।

ऐसा पहली बार हुआ

ये पहला मौका है जब सरकार गठन से पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विधायकों के साथ बात की। इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था, इस कारण से इस बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा था।

विधायकों को जयपुर में रहने के निर्देश

पार्टी की ओर से सभी विधायकों को दो दिन जयपुर में रहने के निर्देश दिए गए हैं। कुछ विधायक आज शाम को ही जयपुर आ गए हैं, बाकी रविवार को जयपुर पहुंच जाएंगे। रविवार और सोमवार को भी विधायक जयपुर में ही रहेंगे।

पार्टी कार्यालय में ही लंच का इंतजाम

रविवार को पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, विनोद तावडे़ और सरोज पांडेय पार्टी कार्यालय में विधायकों के साथ चर्चा करेंगे। इस दौरान सभी विधायकों से वन टू वन चर्चा भी की जा सकती है। विधायकों के लिए लंच का इंतजाम भी पार्टी कार्यालय में ही किया जाएगा। लंच का टाइम दो बजे घोषित किया गया है। इसके बाद बैठक का दौर फिर शुरू हो सकता है।

सोमवार तक सीएम का नाम होगा फाइनल

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के चयन में हो रही देरी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर हमला बोला था। अब इसे लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि गहलोत की इच्छा सोमवार को पूरी हो जाएगी। यानी मुख्यमंत्री का नाम सोमवार तक फाइनल हो सकता है। ठाकुर ने कहा कि भाजपा में ऊपर से आदेश नहीं आते हैं। हमारी पार्टी का आंतरिक लोकतंत्र मजबूत है, यहां सभी मिलकर फैसला करते हैं। कांग्रेस में पूरे पांच साल मतभेद ही देखने को मिला है। सोमवार तक राजस्थान में नए मुख्यमंत्री का चुनाव हो जाने की संभावना जताई जा रही है। कौन होगा मुख्यमंत्री यह सोमवार को ही पता चल पाएगा।

Tags:    

Similar News