90 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 4 साल का मासूम, ऐसे किया गया रेस्क्यू

राजस्थान में जालौर जिले के लाछड़ी गांव में गुरूवार को एक चार साल का बच्चा 90 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Monika
Update: 2021-05-07 07:12 GMT

गहरे बोरवेल में गिरा 4 साल का बच्चा (फोटो: सोशल मीडिया)

राजस्थान: राजस्थान (Rajasthan) में जालौर (Jalore) जिले के लाछड़ी गांव में गुरूवार (Thursday) को एक चार साल का बच्चा 90 फीट गहरे बोरवेल (borewell) में गिर गया। बताया जा रहा है कि बच्चा खेलते हुए बोरवेल के अंदर देख रहा था तभी अचानक पांव फिसलने से वह गिर गया। परिजनों ने मासूम के बोरवेल में गिरने की सुचना पुलिस को दी। जिसके बाद बच्चे को बोरवेल से बाहर निकालने के लिए SDRF और पुलिस प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू शुरू कर दिया।

बच्चे को बचाने के लिए JCB मशीनें मंगवाई गई, इसी बीच बच्चे को ऑक्सीजन की कमी ना हो इसके लिए बोरवेल के ऊपर ऑक्सीजन का सिलेंडर रखकर बोरवेल के भीतर ऑक्सीजन दी गई। पुलिस के अनुसार, ये घटना नगाराम देवासी के खेत की है। खेत में नया बोरवेल खुदवाया गया था। कोरोना महामारी के कारण मजदूर ना मिल पाने के चलते इसे पक्का नहीं कराया जा सका था।

पहले भी घट चुकी ऐसी घटना

वही शुक्रवार सुबह खबर मिली है की 95 फुट गहरे बोरवेल में गिरे चार साल के बच्चे को रेस्क्यू कर लिया गया है। ये ऐसा पहला मामला नहीं है इससे पहले भी राजस्थान के के सिरोही में बोरवेल में गिरे एक बच्चे को बचा लिया गया था। डिप्टी मजिस्ट्रेट सुरेंद्र कुमार सोलंकी का कहना है कि मैं एनडीआरएफ की टीम और अन्य सभी लोगों को बधाई देता हूं, जो इसमें शामिल थे। एसडीएम शिवगंज भागीरथ चौधरी के मुताबिक, यह बच्चा 15 फीट पर फंस हुआ था। बच्चे को पानी और ऑक्सीजन लगातार दिया गया, जिससे उसकी जान बच गई।

Tags:    

Similar News