Rajasthan: चलती बस में करंट फैलने से बड़ी दुर्घटना, 3 यात्रियों की मौत, कई की हालत गंभीर

Rajasthan: राजस्थान के जैसलमेर जिले से बेहद ही भयावह घटना की जानकारी सामने आ रही है। इस घटना के मुताबिक एक रोड चलती बस पर अचानक से करंट फैलने के चलते बड़ा हादसा हो गया है।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-04-05 09:19 GMT

राजस्थान में चलती बस में करंट फैला (फोटो-सोशल मीडिया)

Rajasthan: राजस्थान के जैसलमेर जिले से बेहद ही भयावह घटना की जानकारी सामने आ रही है। इस घटना के मुताबिक एक रोड चलती बस पर अचानक से करंट फैलने के चलते बड़ा हादसा हो गया है। बस सवार 3 लोगों की लगने से मौके पर ही मौत हो गई तथा अन्य 5 लोगों की करंट की चपेट में आने से बुरी तरह झुलसकर हालात गंभीर बनी हुई है। घायलों को निकटतम जैसलमेर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका विशेषज्ञ चिकित्सकों की निगरानी में सघन इलाज जारी है।

घटना की जानकारी लगते ही जिला प्रशासन हरकत में आ गया तथा मौके पर फौरन स्वास्थ्य और राहत बचाव की टीम भेजी गई है। घटना को लेकर हुई शुरुआती जांच से यह पता चला है कि बस में सवार सभी यात्री संत सदाराम मेले से होकर वापस अपने गंतव्य स्थान जा रहे थे तथा तभी बस चलने के दौरान सड़क के ऊपर से गए बिजली के तार काफी नीचे लटक रहे थे, जिसके चलते तारों का बस के संपर्क में आने के बाद बस में पूरी तरह से करंट फैल गया।

करंट की चपेट में आकर झुलसने से 3 यात्रियों की मौत समेत अन्य 5 की हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि बस में क्षमता से अधिक यात्री सवार थे तथा साथ ही भीतर के अलावा बस की छत पर भी कई यात्री सवार थे जो सीधे तौर पर करंट की चपेट में आ गए।

इस दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट के माध्यम से घटना के चलते मृत लोगों के परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। सीएम अशोक गहलोत ने लिखा कि-"जैसलमेर में बस में करंट से तीन लोगों की मृत्यु अत्यंत दुखद है, शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं, ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल प्रदान करें एवं दिवंगतों की आत्मा को शान्ति प्रदान करें। दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।"

घटना की जानकारी लगते ही मौके पर स्थानीय लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। सभी की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाने के बाद जैसलमेर की जिलाधिकारी प्रतिभा सिंह, पुलिस अधीक्षक भंवरसिंह नाथावत और स्थानीय विधायक रूपाराम धनदेव ने अस्पताल पहुंचकर घटना में हताहत हुए लोगों का हालचाल जाना।

Tags:    

Similar News