Rail Accident: जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे, कोटा जंक्शन पर हुई घटना

Rail Accident: इस रूट से गुजरने वाली अन्य ट्रेनों को डायवर्ट किया गया। इस घटना को लेकर फिलहाल जानमाल के नुकसान पहुंचने की कोई खबर नहीं है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2024-01-06 02:17 GMT

jodhpur bhopal express accident today   (photo: social media )

Rail Accident: राजस्थान के जोधपुर से मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बीच चलने वाली जोधपुर – भोपाल एक्सप्रेस शुक्रवार देर रात हादसे का शिकार हो गई। ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। घटना तब हुई जब ट्रेन कोटा जंक्शन पर पहुंची थी। हादसे के बाद इस रेलखंड पर आवाजाही बिल्कुल ठप हो गई। इस रूट से गुजरने वाली अन्य ट्रेनों को डायवर्ट किया गया। इस घटना को लेकर फिलहाल जानमाल के नुकसान पहुंचने की कोई खबर नहीं है।

जानकारी के मुताबिक, ट्रेन शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे जोधपुर से भोपाल के लिए प्रस्थान की थी। देर रात जब ट्रेन कोटा पहुंची तो उसी वक्त हादसा हो गया। ट्रेन के दो कोच डिरेल हो गए। जिससे यात्रियों में हड़कंप मच गया। स्टेशन पर भी अफरातफरी का माहौल था। घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी घटनास्थल की ओर दौड़े और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करवाया।

मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने सबसे पहले बोगी के अंदर फंसे लोगों को एक-एक कर बाहर निकाला। सभी यात्री सुरक्षित हैं। कुछ को बस मामूली चोटें आई हैं। रेलवे ने यात्रियों से पैनिक न होने की अपील की है। घटना के बाद उक्त रेलवे ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही पूरी तरह ठप हो गई। अन्य ट्रेनों को दूसरे रेलवे ट्रैक पर डायवर्ट किया गया।

तीन घंटे की देरी से चल रही ट्रेन

रेलवे की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, रेलवे ट्रैक को रिस्टोर कर लिया गया है। जोधपुर – भोपाल एक्सप्रेस को देर रात आगे की यात्रा के लिए रवाना कर दिया गया है। ट्रेन तीन घंटे की देरी से चल रही है। रेलवे ने घटना की जांच की बात कही है।

बता दें कि साल 2023 रेलवे के लिए कुछ ठीक नहीं रहा। कई बड़े हादसे हुए, जिसमें बड़े पैमाने पर जानमाल को क्षति पहुंची। बालासोर रेल हादसे का जख्म अभी भी पूरी तरह से भरा नहीं है।


Tags:    

Similar News