Jodhpur: जोधपुर में फिर उठा बवाल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज छोड़ें आंसू गैस के गोले, बिगड़ता जा रहा माहौल

Rajasthan: बीती रात जोधपुर के जालोरी गेट पर दो समुदायों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद अब एक बार फिर पथराव की घटना सामने आई है।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-05-03 03:16 GMT

जोधपुर में ईद की सुबह फिर उठा बवाल (फोटो-सोशल मीडिया)

Rajasthan: राजस्थान में बीती रात जोधपुर के जालोरी गेट पर दो समुदायों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद अब एक बार फिर पथराव की घटना सामने आई है। दोबारा हुई इस घटना को लेकर पुलिस एक्शन मोड में आ गयी है, मामले को काबू में लाने के लिए पुलिस को आँसू गैस के गोले और लाठीचार्ज का प्रयोग करना पड़ा है। दोबारा से हुई इस हिंसक झड़प में हमलावर हथियारों के साथ नज़र आए।

इसी के साथ पत्थरबाजी के चलते हुए लाठीचार्ज में एक पत्रकार को भी पुलिस की लाठियां लग गई हैं, जिसके विरोध में साथी पत्रकारों ने सड़क पर प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

जोधपुर जिले से हिंसा बीती रात ईद से ठीक पहले हिंसा की शुरूआत हुई थी। इस जानकारी के मुताबिक बीती रात हुई इस हिंसक झड़प और पत्थरबाजी में थाना एसएचओ समेत 3 पुलिसकर्मी तथा मौके पर मौजूद 4 पत्रकार भी घायल हो गए थे।

दरअसल यह मामला ईद की रात को झंडा फहराने के चलते हुआ। दो समुदायों में झंडा फहराने को लेकर शुरू हुई कहा-सुनी ने हिंसक झड़प का रूप ले लिया तथा दोनों ओर से पत्थरबाजी शुरू हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस को भी पत्थरबाजों ने नहीं बख्शा।

इस घटना के चलते बीती देर रात से ही जोधपुर इलाके में इंटरनेट सेवाएं ठप्प कर दी गई हैं और आगामी हालात का जायज़ा लिया जा रहा है, जिसके आधार पर ही जिला प्रशासन द्वारा आगे कोई निर्णय लिया जाएगा।

भगवा झंडों को हटाकर ईद के झंडे को लगाने का प्रयास

जोधपुर में हिंसा का यह मामला जालोरी गेट के पास का बताया जा रहा है। इस दौरान अभीतक यह जानकारी सामने आई है कि मामले ने हिंसा का रूप तब लिया जब एक विशेष समुदाय द्वारा परशुराम जयंती के उपलक्ष्य में लगे भगवा झंडों को हटाकर ईद के झड़े को लगाने का प्रयास किया गया। इस प्रयास के चलते दोनों समुदायों में हिंसक झड़प देखने को मिली।

माहौल इस क़दर बिगड़ गया कि पत्थरबाजों ने पुलिसकर्मियों और पत्रकारों तक को नहीं बख्शा। इस हिंसक झड़प में 4 पत्रकार और 3 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।

3 मई को ईद के को मद्देनज़र रखते हुए इस घटना को बेहद ही गंभीरता से लिया जा रहा है। हिंसा के मामले के चलते इंटरनेट सेवाएं ठप्प कर इलाके में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है। माहौल शांत होने और ईद की नमाज अदा होने तक पुलिस बल मुस्तैदी से तैनात रहेगा तथा इस दौरान आगे का निर्देश हालात को देखते हुए लिया जाएगा।

Tags:    

Similar News