करौली में हिंसा-पत्थरबाजी: 7 अप्रैल तक बढ़ा कर्फ्यू, अब तक 46 गिरफ्तार

Karauli Violence: राजस्थान के करौली में भड़की हिंसा के मद्देनज़र राज्य सरकार नके बीते दिनों लगाए गए कर्फ्यू को आगामी 7 अप्रैल तक बढ़ाने का निर्णय लिया है।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-04-05 03:50 GMT

करौली में भड़की हिंसा (फोटो-सोशल मीडिया)

Karauli Violence: राजस्थान के करौली में भड़की हिंसा के मद्देनज़र राज्य सरकार नके बीते दिनों लगाए गए कर्फ्यू को आगामी 7 अप्रैल तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। इस दौरान कर्फ्यू की अवधि बढ़ने के साथ इलाके में इंटरनेट सेवाएं भी पूर्ण रूप अब बाधित रहेंगी।

आपको बता दें कि बीते 2 अप्रैल को करौली में निकली एक मोटरसाईकल रैली पर पथराव के बाद भड़की हिंसा ने दुकानों, मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया है। इस हिंसा के चलते इलाके में साम्प्रदायिक तनाव का माहौल बना हुआ है।

2 अप्रैल को भड़की हिंसा के बाद से अभीतक करौली इलाके के हालात असामान्य बने हुए हैं। इस दौरान राज्य और जिला प्रशासन करौली के इस संवेदनशील इलाके अपनी पैनी नज़र जमाए गए हैं। तनावपूर्ण माहौल बने रहने के चलते ही प्रशासन ने इलाके में कर्फ्यू और इंटरनेट सेवाओं की बंदी को आगामी 7 अप्रैल तक लागू करने का निर्णय लिया है।

लागू कर्फ्यू की अवधि आगामी 7 अप्रैल तक बढ़ाए जाने की सूचना करौली के जिलाधिकारी राजेन्द्र सिंह शेखावत ने दी है। हालांकि कर्फ्यू के मद्देनज़र अभी तक कोई दिशा-निर्देश सामने नहीं आए हैं लेकिन ऐसा बताया जा रहा है कर्फ्यू के दौरान ज़रूरी सामानों की खरीद के लिए दिन में 2 घंटे की छूट प्रदान की जाएगी तथा नौकरी पेशा लोगों को बाहर निकलते समय अपना पहचान पत्र अपने साथ रखना होगा, जिसके चलते उन्हें कर्फ्यू के दौरान भी यात्रा की अनुमति प्रदान की जाएगी।

घटना के चलते अभीतक पुलिस ने कुल 13 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है तथा लागू कर्फ्यू नियमों को तोड़ने के लिए पुलिस ने कुल 33 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है तथा उनके मुताबिक ज़ल्द ही घटना के मुख्य आरोपियों को हिरासत में लिया जाएगा।

Tags:    

Similar News