Kota Road Accident: कोटा सड़क हादसे के शिकार लोगों के प्रति पीएम मोदी ने जताया शोक, मृतकों को मुआवजा देने का किया ऐलान

Kota Road Accident : कोटा में हुए सड़क हादसे में पीएम मोदी ने दुख जताया है। साथ ही पीएम ने संवेदना प्रकट करते हुए हादसे के शिकार लोगों को मुआवजा देने का ऐलान भी किया है।

Published By :  Ragini Sinha
Update: 2022-02-21 10:36 GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Social Media)

Kota Road Accident : रविवार को राजस्थान के कोटा जिले में एक दर्दनाक हादसा सामने आया। जिसमे बारात ले जा रही एक कार चंबल नदी में गिर गई। इस घटना के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज शोक प्रकट किया है। पीएम ने संवेदना प्रकट करते हुए हादसे के शिकार लोगों को मुआवजा देने का ऐलान भी किया है। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक ट्विट में इसकी जानकारी दी गई है। मुआवजा प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दी जाएगी। 

पीएमओ ने ट्वीट कर दी जानकारी 

प्रधानमंत्री कार्यालय यानि पीएमओ ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए लिखा कि कोटा में एक दुखद दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएमएनआरएफ की ओर से 2-2 लाख रुपये दिए जाएंगे। घायलों को 50 हजार रूपये दिए जाएंगे। इसके अलावा पीएम ने अपने एक अन्य ट्विट में घटना के प्रति शोक व्यक्त किया है। 

पीएमओ ने हिंदी में किए गए इस ट्वीट में लिखा, राजस्थान के कोटा में हुआ हादसा अत्यंत पीड़ादायक है। इसमें जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना प्रकट करता हूं। ईश्वर उन्हें इस अपार दुख को सहने की शक्ति प्रदान करे

राजस्थान सरकार भी कर चुकी है मुआवजे का ऐलान

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने इस घटना में जान गंवाने वालों के आश्रितों को मुआवजा देना का ऐलान किया है। राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने सड़क हादसे के शिकार मृतकों के परिजनों को दो लाख एवं एक परिवार से दो या अधिक मृतकों पर अधिकतम 5 लाख मुआवजा देने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए जानकारी दी थी। इसके अलावा घटनास्थल पर सार्वजनिक भवन निर्माण मंत्री भजनलाल जाटव को भी जाने के निर्देश दिए। 

हादसे में दूल्हा समेत 9 लोगों की मौत

बता दें कि रविवार को कोटा के नयापुरा पुलिया पर चंबल नदी में शादी की बारात लेकर एमपी के उज्जैन शहर जा रही कार अनियंत्रित कार गिर गई, जिसमे दूल्हा समेत 9 लोगों की मौत हो गई थी। 

Tags:    

Similar News