Rajasthan News: ऑक्सीजन कंसंट्रेटर फटने से महिला की गई जान, पति की हालत गंभीर

राजस्थान के गंगापुर सिटी में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर में आग लगने से एक महिला की मौत हो गई, जबकि उसका पति गंभीर रूप से जख्मी हो गया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Satyabha
Update: 2021-07-18 15:48 GMT

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर फटा फोटो- सोशल मीडिया

Rajasthan News: राजस्थान के गंगापुर सिटी में शनिवार (17 जुलाई) को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर फटने से भीषण हादसा हो गया। दरअसल, गंगापुर सिटी के उदई मोड़ के रीको एरिया में एक महिला ने जैसे ही लाइट का स्विच ऑन किया, वैसे ही ऑक्सीजन कंसंट्रेटर में आग लग गई। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर से निकले ऑक्सीजन की वजह से पूरा घर आग की चपेट में आ गया। हादसे में महिला और उसका पति गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं, अस्पताल ले जाते समय महिला की मौत हो गई।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि IAS अधिकारी हर सहाय मीणा के भाई सुल्तान सिंह को कोरोना वायरस की वजह से बीते दो महीने से सांस लेने में परेशानी हो रही थी। ऐसे में सांस लेने में मदद करने के लिए एक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की इंतजाम किया गया था। सुल्तान सिंह अपने घर पर धीरे-धीरे ठीक हो रहे थे। उनकी पत्नी संतोष मीणा उनकी देखभाल कर रही थीं। संतोष मीणा ने शनिवार की सुबह जैसे ही स्विच को ऑन किया, वैसे ही ऑक्सीजन कंसंट्रेटर फट गया। पुलिस ने बताया कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन से ऑक्सीजन का रिसाव हुआ था, जिससे स्विच ऑन होने पर आग लग गई। आग धीरे-धीरे पूरे घर में फैल गई। धमाके की आवाज सुनकर पड़ोसी दौड़ते हुए घटनास्थल की ओर पहुंचे।

घायल महिला ने रास्ते में ही तोड़ा दम

स्थानीय लोगों द्वारा आनन फानन में घायल दंपत्ति को अस्पताल ले जाया गया। इस दौरान सुल्तान सिंह की पत्नी संतोष मीणा ने रास्ते में दम तोड़ दिया। सुल्तान सिंह को इलाज के लिए राजधानी जयपुर के एक हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि उनकी हालत बेहद गंभीर है। घटना को लेकर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की सप्लाई करने वाले दुकानदार से पूछताछ की जा रही है। फिलहाल अभी तक घटना के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है।

Tags:    

Similar News