Rajasthan Election 2023: राजस्थान चुनाव में लाल डायरी पर सियासी जंग,पीएम मोदी ने फिर बोला हमला,गहलोत बोले-गृह मंत्रालय ने रची साजिश

Rajasthan Election 2023: पीएम मोदी ने बाड़मेर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए लाल डायरी का फिर जिक्र करके गहलोत सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारियों को सजा देने के लिए कमल का बटन ऐसे दबाए जैसे उन्हें फांसी दे रहे हों।

Report :  Anshuman Tiwari
Update: 2023-11-15 14:26 GMT

PM Modi, CM Ashok Gehlot (Pic: Social Media)

Rajasthan Election 2023: राजस्थान के विधानसभा चुनाव में लाल डायरी की गूंज काफी तेजी से सुनाई पड़ने लगी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह अपनी चुनावी सभा में लाल डायरी के मुद्दे को जोर-शोर से उठा रहे हैं। पीएम मोदी ने आज बाड़मेर जिले में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए लाल डायरी का फिर जिक्र करके गहलोत सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि राजस्थान के चुनाव में लाल डायरी बढ़-चल कर बोल रही है। पीएम मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचारियों को सजा देने के लिए कमल का बटन ऐसे दबाए जैसे उन्हें फांसी दे रहे हों।

दूसरी ओर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लाल डायरी के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि लाल डायरी और काली डायरी कौन सी है मगर मुझे इस बात का पक्का एहसास है कि इस पूरे मामले की साजिश केंद्रीय गृह मंत्रालय में रची गई। वहीं पर लाल डायरी का नामकरण भी किया गया।

लाल डायरी का जिक्र करके पीएम मोदी ने घेरा

राजस्थान के विधानसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच लाल डायरी के मुद्दे पर तीखी जंग छिड़ी हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बाड़मेर जिले के बायतु विधानसभा क्षेत्र में आयोजित अपनी चुनावी सभा के दौरान लाल डायरी का जिक्र करते हुए गहलोत सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि लाल डायरी से अब रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं और राजस्थान के चुनाव में यह डायरी सिर चढ़कर बोल रही है। उन्होंने लाल डायरी के जरिए गहलोत सरकार पर भ्रष्टाचार का बड़ा आरोप भी लगाया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब मुख्यमंत्री महिलाओं के खिलाफ अत्याचार को फर्जी मामले बता दें तो निश्चित रूप से अपराधियों के हौसले बुलंद होंगे। उन्होंने कहा कि राजस्थान की स्थिति यह हो गई है कि मंत्री विधानसभा में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार को मर्दानगी की संज्ञा दे रहे हैं। ऐसे लोगों ने राजस्थान की महिलाओं के साथ ही मर्दानगी का भी अपमान किया है।

कांग्रेस प्रत्याशियों से पूछिए लाल डायरी पर सवाल

प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान में आतंकवाद के समर्थन में नारे लगाए जा रहे हैं। यहां के मुख्यमंत्री ने 5 साल तक अपनी कुर्सी बचाने के सिवा कोई काम नहीं किया। जब दिल्ली दरबार अपने नेता की कुर्सी गिराने में लगा रहेगा तो निश्चित रूप से गांव-गांव अराजकता की स्थिति पैदा होगी। उन्होंने कहा कि जब भी कोई कांग्रेसी उम्मीदवार आपसे वोट मांगने आए तो उससे लाल डायरी के संबंध में सवाल जरूर पूछिए। कांग्रेस उम्मीदवारों से यह सवाल जरूर पूछिए कि यह लाल डायरी का माजरा क्या है और यह किसकी है। पहले तो कांग्रेस के लोग इससे इनकार किया करते थे मगर अब इस डायरी के जरिए बड़े-बड़े राज खुलने लगे हैं।

उन्होंने कहा कि राजस्थान के चुनाव में जगह-जगह भारी मात्रा में रुपए और सोने का ढेर निकल रहा है। प्रधानमंत्री ने तंज कसते हुए कहा कि यह सोना आलू से बना हुआ नहीं है। राजस्थान में लॉकर खुलने के साथ ही लूटा हुआ माल नजर आने लगा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जब मोदी भ्रष्टाचार के मामलों की जांच करवा रहा है तो गहलोत साहब मुझे कोसने में जुटे हुए हैं। मुझे चाहे जितनी भी गालियां दी जाएं मगर भ्रष्टाचार करने वालों को जेल जाना ही पड़ेगा।

गहलोत बोले-गृह मंत्रालय में रची गई साजिश

दूसरी ओर लाल डायरी के साथ चार पन्ने सामने आने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि मुझे इस बात का पक्का यकीन है कि लाल डायरी का षड्यंत्र केंद्रीय गृह मंत्रालय में रचा गया। वहीं पर इसका नाम भी लाल डायरी रखा गया। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं ने पहले हमारे मंत्री रहे एक नेता के साथ मिलकर पूरी साजिश रची। हमारे मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने भाजपा नेताओं से हाथ मिला लिया और साजिश के तहत मुझे बदनाम करने की कोशिश की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उस समय मणिपुर जल रहा था और दुनिया भर में मणिपुर को लेकर चिंता जताई जा रही थी मगर भाजपा नेता गुढ़ा के साथ मिलकर लाल डायरी की साजिश रचने में जुटे हुए थे। गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर को लेकर कभी गंभीरता नहीं दिखाई मगर राजस्थान में शांति बनाए रखने की सलाह जरूर दे डाली। इससे भाजपा नेताओं की मानसिकता का पता लगता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री को राजस्थान आकर लोगों को भड़काना बंद कर देना चाहिए।

Tags:    

Similar News