Rajasthan Election 2023: राहुल ने अडानी को लेकर फिर पीएम मोदी को घेरा, कहा-प्रधानमंत्री की गारंटी का मतलब अडानी की गारंटी

Rajasthan Election 2023: राहुल गांधी ने आज चूरू में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला।

Report :  Anshuman Tiwari
Update: 2023-11-16 12:21 GMT

Rahul gandhi and PM Modi (Pic: Newstrack)

Rajasthan Election 2023: राजस्थान के विधानसभा चुनाव में मतदान की तारीख नजदीक आने के साथ ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सक्रियता बढ़ा दी है। राहुल गांधी ने आज चूरू में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा और नरेंद्र मोदी की ओर से कहा जाता है मोदी की गारंटी जबकि इसका सही मतलब है अडानी की गारंटी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अडानी की मदद करते हैं और अडानी पैसा कमा कर उसे पैसे का इस्तेमाल विदेश में करते हैं। दूसरी ओर हम किसानों और मजदूरों की जेब में पैसा डालते हैं जिससे राजस्थान की अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का मतलब किसानों, मजदूरों और युवाओं की सरकार क्योंकि कांग्रेस हमेशा इन सभी का जीवन बदलने की कोशिश में जुटी रहती है।

कांग्रेस ने दिया ओपीएस का फायदा

राजस्थान के विधानसभा चुनाव में अभी तक राहुल गांधी की सक्रियता नहीं दिखी थी जिसे लेकर सवाल भी उठाए जा रहे थे मगर अब राहुल गांधी आने वाले दिनों में राजस्थान में कई चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। राजस्थान के चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच तीखी जंग हो रही है और अभी तक कांग्रेस की ओर से मुख्य रूप से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ही मोर्चा संभाल रखा था। राहुल गांधी ने आज चूरू की जनसभा में राजस्थान सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए भाजपा पर निशाना साधा।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने ओल्ड पेंशन स्कीम को रद्द कर दिया जबकि हमने राजस्थान के लोगों को ओपीएस का फायदा दिया है। हम इस संबंध में कानून बनाने जा रहे हैं। हमने सिलेंडर और बिजली की सब्सिडी के साथ अन्नपूर्णा फूड पैकेट मुहैया करने का काम किया है। वे अडानी की मदद करने में जुटे रहते हैं जबकि कांग्रेस किसानों, मजदूरों और गरीबों को महत्व देती है।

वादे पर पूरी तरह खरा उतरेगी कांग्रेस

कांग्रेस नेता ने पार्टी की ओर से घोषित की गई सात गारंटियों का जिक्र करते हुए कहा कि हम राजस्थान के लोगों से किए गए वादे पर खरे उतरेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता हिंदी पढ़ने और अंग्रेजी न पढ़ने की सलाह देते हैं मगर भाजपा नेता से सवाल पूछो तो वे बताएंगे कि उनके सभी बच्चे अंग्रेजी मीडियम के स्कूलों में पढ़ा करते हैं। दरअसल भाजपा की पूरी कोशिश है कि किसानों और मजदूरों के बच्चे अंग्रेजी न सीख सकें ताकि उन्हें भविष्य में कोई बेहतर अवसर न मिल सके। उन्होंने कहा कि आज जीवन में आगे बढ़ाने के लिए हिंदी के साथ ही अंग्रेजी का ज्ञान भी जरूरी है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में काफी काम किया है। राज्य में 309 नए कॉलेज और नौ नए विश्वविद्यालय खोले गए हैं। इसके साथ ही साढ़े तीन हजार से अधिक अंग्रेजी मीडियम के स्कूल भी खुले गए हैं। ओपीएस को फिर बहाल करने से राजस्थान के पांच लाख परिवारों को फायदा हुआ है।

किसानों-मजदूरों की मदद करती है कांग्रेस

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की नीतियां इतनी गलत हैं कि पहली बार किसानों को भी टैक्स देना पड़ रहा है। नोटबंदी का कदम उठाकर पीएम मोदी ने छोटे-छोटे व्यापारियों को पूरी तरह खत्म कर दिया। सच्चाई तो यह है कि वे सिर्फ बड़े उद्योगपतियों की मदद करने में जुटे हुए हैं। देश में जहां भी देखो वहां अडानी का कोई न कोई बिजनेस चल रहा है। अडानी देश में पैसा कमा कर उस पैसे का इस्तेमाल विदेश में करते हैं जबकि कांग्रेस किसानों और मजदूरों की जेब में पैसा डालने वाली पार्टी है।

उन्होंने कहा कि यदि राजस्थान के लोगों ने कांग्रेस को समर्थन दिया तो निश्चित रूप से यहां के गरीबों का फायदा होगा। कांग्रेस सरकार छोटे व्यापारियों और किसानों का जीवन बदलने के लिए कदम उठाएगी। ऐसे में यहां के लोगों का फैसला करना है कि वे किसानों या मजदूरों की सरकार चाहते हैं या अडानी की। राजस्थान में अब राहुल का कई और चुनावी सभाओं को संबोधित करने का कार्यक्रम है।


Tags:    

Similar News