Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा में बहन प्रियंका के साथ नजर आयेंगे राहुल गांधी, भांजी मिराया भी मामा का देंगी साथ

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा के एक हफ्ते बाद फिर से महिलाओं को जोड़ने के लिए समर्थकों के साथ यात्रा चल रही है राहुल के साथ यात्रा में प्रियंका गाँधी और उनकी बेटी मिराया हैं।

Report :  Bodhayan Sharma
Update: 2022-12-12 09:15 GMT

Bharat Jodo Yatra : भारत जोड़ने वाली यात्रा, "भारत जोड़ो यात्रा" जिसमें हजारों किलोमीटर तय करने के बाद राजस्थान (Rajasthan) का सफ़र भी लगभग पूरा पूरा होने वाला है और ये यात्रा पहुंच जाएगी। हरियाणा (Hariyana) के प्रवास पर राहुल गांधी (RAHUL GANDHI) या ऐसा कहें कि कांग्रेस (Congress) की इस यात्रा से एक पुरजोर कोशिश हो रही है कांग्रेस की धूमिल छवि को सुधारने की। कांग्रेस की डूबती नैया को बचाने की और परिस्थितियों में बदलाव होता भी नज़र आ रहा है। इस यात्रा में अभी तक बहुत सारी हस्तियाँ शिरकत कर रहुल गांधी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ कदम से कदम मिलाती हुई नज़र आ चुकी हैं।

राजस्थान के सवाईमाधोपुर से आज रवाना हुई यात्रा महत्वपूर्ण इसलिए भी है क्योंकि डेढ़ दिन के विश्राम के बाद और हिमाचल में जीत के बाद ताज़पोशी भी हो गयी जिसमें लगभग कांग्रेस के बड़े चहरे भी शामिल हुए। जहाँ पूरे देश की मीडिया और जनता की नज़रें टिकी रहीं, यात्रा आज फिर से अपनी गति में आ गयी है, आज यात्रा में राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के साथ पैदल चल रहे हैं और साथ में है प्रियंका गांधी की बेटी और राहुल की भान्जी मिराया.

राजस्थान की सड़कों पर राहुल, प्रियंका और मिराया हजारों महिलाओं के साथ

प्रियंका गांधी के साथ उनकी बेटी मिराया भी यात्रा में अपने मामा के साथ पैदल चलती हुई नज़र आ रही है, यात्रा सुबह ही सवाईमाधोपुर से रवाना हुई, और वहीँ से हजारों महिलाओं का साथ मिला. आज 5 हज़ार से ज्यादा महिला कार्यकर्ताओं और उससे भी अधिक महिलाओं का जुड़ाव इस यात्रा से होगा. इससे पहले भी एक बार ये यात्रा महिलाओं वाला साथ ले कर आगे बढ़ चुकी है. दक्षिण भारत में पहले भी बहुत सारी फिमेल एक्ट्रेस ने इस यात्रा में राहुल का साथ और समर्थन दिया है. महिलाओं के साथ और छोटी बच्चियों और छात्राओं के साथ राहुल गांधी की बहुत सारी तस्वीरें भी बहुत प्रचलित हुई.

महिला विधायकों का भी होगा पूरा साथ

आज यात्रा में महिला विधायकों का साथ भी होगा, कार्यकर्ताओं के साथ साथ कांग्रेस की महिला विधायक और महिला नेताओं का साथ भी मिलेगा, आगामी दिन राजस्थान में यात्रा के आखिरी दिन होंगे, उसके बाद यात्रा हरियाणा राज्य में प्रवेश कर लेगी, इसलीये ये दो दिन अधिक महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं और उम्मीद है कि यात्रा का स्वागत जितना जोरदार हुआ था उतना ही जोरदार उसका राजस्थान से यात्रा का विसर्जन भी होगा...

यात्रा में "सचिन-सचिन" चिल्लाये समर्थक

सचिन पायलट और गहलोत वाला मामला जगजाहिर ही है, लेकिन समर्थक अपना पक्ष क्यों ना रखे? जैसे ही तेजाजी मंदिर से यात्रा शुरू हुई तब रास्ते में पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के समर्थक उनकी तस्वीरों के बैनर ले कर यात्रा में शामिल हो गये और पायलट के समर्थन में नारे लगाने लगे. अभी यात्रा सचिन पायलट के खेमे वाले या ऐसा कहें कि उनके समर्थक बाहुल्य इलाके से निकल रही है, वहाँ जगह जगह सचिन पायलट के नारे और पोस्टर दिखाई दे जाते हैं. वहां के लोगों के लिए 2018 चुनाव में मुख्यमंत्री का चहरा ही सचिन पायलट थे. पर अब वो क्षेत्र अपनी कोशिश को फिर से भुनाने में लगे हैं कि उनके नारे आलाकमान के कानों तक पहुंचे और सचिन पायलट को वरीयता मिले.

Tags:    

Similar News