राजस्थान में बड़ा हादसा: अजमेर में निर्माणाधीन ईमारत ढहने से आई आफत, मलबे में कई के दबे होने की आशंका

Rajasthan: राजस्थान के अजमेर जिले में एक 3 मंजिला निर्माणाधीन ईमारत के ढहने से अफरा-तफरी मच गई है।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-02-04 10:57 GMT

राजस्थान में निर्माणाधीन ईमारत ढही (फोटो-सोशल मीडिया)

Rajasthan: राजस्थान के अजमेर जिले में एक 3 मंजिला निर्माणाधीन ईमारत के ढहने से अफरा-तफरी मच गई है। इमारत ढहने के समय उसमें निर्माण कार्य जारी था तथा इसी के चलते जान-माल के भारी नुकसान का अंदाज़ा लगाया जा रहा है। घटना की जानकरी मिलते ही मौके पर स्थानीय पुलिस के साथ ही एम्बुलेंस और अन्य टीमें पहुंच गई है।

अभी तक कि प्राप्त जानकारी के मुताबिक कम से कम 4 लोगों के इमारत के मलबे में दबे होने की आशंका व्यक्त की गई है तथा साथ ही राहत एवं बचाव दल द्वारा 4 लोगों को मलबे से बाहर भी निकाला जा चुका है।

घायलों का इलाज जारी

मलबे से जीवित बचाए गए कुल 4 व्यक्ति बुरी तरह घायल अवस्था में पाए गए हैं, जिसके चलते उन्हें स्थानीय राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। डॉक्टर की टीम निरंतर रूप से घायलों का इलाज कर रही है।

स्थानीय लोगों और मौके पर मोजूद पुलिस अधिकारियों द्वारा ज्ञात हुआ है कि यह घटना तब घटित हुई जब इमारत के तीसरी मंजिल की छत पड़ रही थी। मामले से सम्बंधित जांच के आदेश दिए जा चुके हैं, तथा पुलिस टीम ने भी जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

घटना के प्रत्यक्षदर्शियों ने इमारत ढहने के दृश्यों को बताया, जिसके मुताबिक यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि घटना बेहद ही भीषण थी। घटना के आसपास मौजूद लोगों में अभी भी भय का माहौल व्याप्त है।

राहत एवं बचाव दल लगातार अपनी कोशिशों में लगा है, जिससे मलबे में दबे लोगों का पता लगाकर उन्हें जल्द से जल्द जीवित बाहर निकाला जा सके। हालांकि अब इमारत ढहने के असली कारणों का पता जांच-पड़ताल के पश्चात ही ज्ञात होगा लेकिन इसके अतिरिक्त ऐसे मामलों में सरकार को विशेष रूप से हस्तक्षेप करने की आवश्यकता है। जिससे किसी भी प्रकार की खामी और कमी के चलते आने वाले समय में ऐसी घटनाएं ना होने पाए।

Rajasthan Ajmer construction building Collapse , Ajmer, building, construction work, building Collapse, latest news

Tags:    

Similar News