Rajasthan News: भारत जोड़ो यात्रा के बाद कांग्रेस में फूट जारी, अब रघु शर्मा ने बोले कड़वे बोल

Rajasthan Congress: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान शान्ति बनाए रखने वाले नेताओं ने अब अपनी चुप्पी तोडना शुरू कर दी है। इधर रंधावा कांग्रेस को संगठनात्मक मजबूती देने पर जोर दे रहे हैं, , वहीं दूसरी तरफ बयान पूर्व मंत्री रघु शर्मा का एक बयान आया है।

Newstrack :  Bodhayan Sharma
Update: 2022-12-30 14:51 GMT

Rajasthan Congress

Rajasthan Congress: जयपुर। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान शान्ति बनाए रखने वाले नेताओं ने अब अपनी चुप्पी तोडना शुरू कर दी है। इधर रंधावा कांग्रेस को संगठनात्मक मजबूती देने पर जोर दे रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के किसी न किसी नेता का ऐसा बयान आ जाता है जो आलाकमान और रंधावा की मेहनत पर पानी फेर देता है। अभी ऐसा ही एक बयान पूर्व मंत्री रघु शर्मा का आया है।

कांग्रेस नेता और गुजरात प्रभारी रघु शर्मा ने शुक्रवार को राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा से मुलाक़ात की। इस मुलाकत के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए रघु शर्मा ने राजस्थान सरकार के लिए कहा कि मैं टिप्पणी करने वाला कोई नहीं होता हूँ। इतना जानता हूँ, मैं सरकार का वफादार हूँ, बाकी सबके फैंसले आलाकमान करे। इस टिप्पणी के बाद राजनैतिक हलको में चर्चाएँ फिर से शुरू हो गई हैं। वैसे काफी समय से रघु शर्मा मीडिया से बचते हुए ही नज़र आ रहे थे। परन्तु अब खुल कर अपनी बात मीडिया के सामने रखी।

विधायकों के इस्तीफों पर क्या बोले रघु?

25 सितम्बर को राजस्थान की राजनीति में आए भूचाल पर रघु शर्मा से जब सवाल पूछा गया तो शर्मा ने कहा, "इस पर मैं क्या कहूँ, मैंने पहले ही बोला, मैं पार्टी आलाकमान की बात नहीं टालता हूँ। मुझे कहा गया कि सीएम हाउस में मीटिंग हैं तो मैं वहां पहुँच गया। दूसरी मीटिंग की जानकारी मुझे नहीं थी। मुझे विधायकों ने कहा कि साढ़े सात बजे मीटिंग शुरू होगी, तो वहां पहुंचना है। वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे जी और पूर्व राजस्थान प्रभारी महासचिव अजय माकन सीएम हाउस पर जब तक रहे, मैं भी वहीँ था। रात दो बजे के बाद हम वहां से निकले।"

रघु शर्मा ने अगला मुख्यमंत्री किसे बताया

मुख्यमंत्री पद के लिए जब रघु शर्मा से सवाल पूछा तब वो बोले, "इस बात को लेकर हमेशा चर्चा होती है, वन टू वन में हमेशा सभी मंत्रियों और नेताओं से इस बारे में बात होती है, रंधावा जी से भी इस बारे में बात हुई। मैंने मेरा पक्ष रख दिया है। मैं पार्टी के हर फैंसले के साथ हमेशा खड़ा रहा हूँ और आगे भी खड़ा रहूँगा। बस एक बात कहूँगा, सभी को पार्टी के लिए निष्ठा दिखानी चाहिए। सभी को पार्टी के बारे में सोचना चाहिए। ये समय व्यक्तिगत निष्ठा दिखाने का नहीं है और इस तरीके से पार्टियाँ नहीं चलती। कांग्रेस को आगामी चुनावों में जीत हासिल करनी ही तो एकजुट होना ही होगा।"

Tags:    

Similar News