Rajasthan: मंदिर विवाद पर बीजेपी नेता का बयान, बोले- संभल जाओ वरना, मंदिर छोड़कर भागना पड़ेगा

Rajasthan Latest News: घटनास्थल का जायजा लेने के दौरान गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि समय रहते ही सचेत जाए, नहीं तो अपनी औलाद को दूसरों के भरोसे छोड़कर जाना पड़ेगा।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2022-02-21 05:51 GMT

गुलाब चंद कटारिया (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Rajasthan Latest News: राजस्थान (Rajasthan) के चित्तौड़गढ़ जिले (Chittorgarh District) के डूंगला क्षेत्र में शिव मंदिर तोड़ने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस बीच बीजेपी से नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया (Gulab Chand Kataria) ने एक ऐसा बयान दिया है, जो काफी सुर्खियां बटोर रहा है। रविवार को घटनास्थल पर पहुंचे कटारिया ने लोगों को सचेत रहने की सलाह दी और कहा कि समय रहते ही सचेत जाए, नहीं तो अपनी औलाद को दूसरों के भरोसे छोड़कर जाना पड़ेगा। इस दौरान कटारिया ने प्रदेश सरकार के खिलाफ भी जमकर नाराजगी जाहिर की है। 

घटनास्थल का जायजा लेने के दौरान गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि जिस दिन यह मंदिर तोड़ा गया, उसके अगले दिन ही यहां पर तूफान आ जाना चाहिए था, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि अगर समय रहते आप लोग सचेत नहीं हुए तो आगे चलकर आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। समुदाय विशेष का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि जब जब इनकी आबादी बढ़ी है तो लोगों को मंदिर छोड़कर भागना पड़ा है। कटारिया का यह बयान अब समुदाय विशेष से जोड़कर देखा जा रहा है। 

मंदिर तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

कटारिया यही नहीं रूके उन्होंने कहा कि अगर इसी तरह हिंदू मंदिर टूटते रहते तो हिंदुओं की आबादी घटती जाएगी और उस दिन मंदिर और देवताओं को छोड़कर भागना पड़ेगा। उन्होंने प्रदेश सरकार के खिलाफ नाराजगी जताते हुए मंदिर तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। साथ ही लोगों से मंदिर का पुनर्निर्माण करने का आह्वान भी किया है।

क्या है पूरा मामला?

गौरतलब है कि 2 फरवरी को चित्तौड़गढ़ प्रशासन की ओर से अतिक्रमण हटाने के लिए बोहेड़ा मार्ग पर बने प्राचीन धार्मिक स्थल को रीको औद्योगिक क्षेत्र को प्रस्तावित जमीन देने के लिए शिव मंदिर तोड़ दिया था। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुअ आक्रोश जाहिर किया। लोगों ने सरकार से फिर से मंदिर बनवाने की मांग की है। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। 

Tags:    

Similar News