गजब कहानीः दो भाई अनोखा प्यार, एक साथ शादी और मौत भी एक साथ

Rajasthan News: राजस्थान के सिरोही जिले में दो बुजुर्ग भाइयों रावताराम और हीराराम देवासी की तीन दिन पहले महज 3 से 4 मिनट के अंतराल में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दोनों भाइयो में इतना प्यार था कि लोग उनकी मिसाल दिया करते थे।

Written By :  Deepak Kumar
Published By :  Network
Update: 2022-02-02 13:14 GMT

गजब कहानीः दो भाई अनोखा प्यार एक साथ शादी और मौत भी एक साथ। (Social Media) 

Rajasthan News: राजस्थान में अजब-गजब सी किस्सा सामने आया है, जिसको लेकर सभी लोग काफी हैरान है। दरअसल, राजस्थान के ये किस्सा सिरोही जिले (Sirohi District) के रेवदार अनुमंडल के नागानी गांव का है। जहां गांव में रहने वाले दो भाई रावताराम और हीराराम देवासी में इतना प्यार था कि गांव में भी मिसाल दी जाती थी और उनके नाम पर शपथ भी ली गई। वहीं, अजीब संयोग है कि तीन-चार मिनट के अंतराल में स्वाभाविक रूप से दोनों भाइयों की मौत हो गई। ये किस्सा तीन दिन पहले का है।

आज के युग में भी ऐसा होता है ये जानकर कितना अजीब लगता है, जैसे की ये किसी फिल्म की स्टोरी हो। लेकिन ये सब हकीकत में हुआ है। इन भाइयों का बचपन एक साथ बीता। एक साथ रहना उनकी दिनचर्या का हिस्सा था। यहां तक कि दोनों की शादियां भी एक ही दिन में एक साथ की गईं। गांव और समाज के किसी भी घर में जब भी सफाई की जरूरत पड़ती तो दोनों भाई मिलकर कलह दूर कर देते। रावताराम की उम्र करीब 75 साल बताई जाती है। हीराम रावताराम से एक या दो साल छोटा था।

भाइयों की मौत बनी चर्चा का विषय

रावताराम और हीरालाल ने 3 दिन पहले निधन हो गया। उनकी मौत आज भी चर्चा का विषय बना हुआ है। दोनों भाइयों का अंतिम संस्कार भी एक साथ एक ही स्थान पर किया गया। दोनों भाइयों की मौत से गांव में मातम छाया है। इन भाइयों ने भाईचारे और प्रेम की राह दिखाई। परिजनों के मुताबिक रावताराम और हीराराम दोनों भाई की मौत में मात्र 3-4 मिनट के अंतर में मौत हो गई।

ग्रामीणों के लिए बना हुआ है रहस्य

इन दोनों भाइयों का एकसाथ दुनिया को अलविदा कहना ग्रामीणों के लिए रहस्य बना हुआ है। बता दें कि दोनों के मौत की खबर के बाद पूरे गांव में शोक की लहर छा गई। दोनों को जब अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया हर ग्रामीण की आंख से आंसू झर रहे थे। दोनों भाई जीवनभर एक साथ रहे और एक साथ ही दुनिया से रुखसत हो गये।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News