2 घंटे में बरसेगा बादल: कई शहर को मिलेगी राहत, बारिश का अलर्ट जारी

दो घंटों के अंदर राजस्थान के कोटपुतली, राजगढ़, अलवर और लक्ष्मणगढ़ इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है।

Update: 2021-04-14 11:43 GMT

2 घंटे में बरसेगा बादल: कई शहर को मिलेगी राहत, बारिश का अलर्ट जारी (फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: राजस्थान (Rajasthan) में आज यानी बुधवार को मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि अगले दो घंटों के अंदर राजस्थान के कोटपुतली, राजगढ़, अलवर और लक्ष्मणगढ़ इलाकों में हल्की बारिश (Light Intensity Rain) हो सकती है। दिल्ली के रिजनल वेदर फोरकास्टिंग सेंटर (RWFC) ने इन इलाकों के आसपास भी बारिश होने की आशंका जताई है।

मौसम विभाग के मुताबिक, इन इलाकों में बारिश होने के दौरान तेज हवाओं के साथ आंधी भी आ सकती है। बारिश होने से अधिकतम तापमान में गिरावट आएगी, जिससे लोगों को झुलसाती गर्मी से राहत मिलने की संभावना है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने बताया है कि आने वाले कुछ और दिनों तक आंधी बारिश का दौर जारी रह सकता है।

हल्की बारिस के साथ चलेगी आंधी (फोटो- सोशल मीडिया)

पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा असर

इसके साथ ही साथ ही आसपास के इलाकों में भी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। हालांकि इस दौरान हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा बताया जा रहा है कि ताजा पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के प्रभाव की वजह से 14 से 17 अप्रैल के दौरान हिमालयी क्षेत्रों में और इससे सटे मैदानी इलाकों में 15 से 17 अप्रैल के दौरान बारिश हो सकती है।

14-16 अप्रैल के दोरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्तिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में ओलावृष्टि होने की आशंका है। जबकि 14 और 15 अप्रैल के दौरान 14 और 15 अप्रैल के दौरान धूल भरी आंधी चलने की बात कही गई है। आगामी दिनों में राज्य के कई हिस्सों में बारिश और आंधी की चेतावनी जारी की गई है। विभाग के मुताबिक, पश्चिमी और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में अगले 4-5 दिनों में सक्रिय पश्चिम विक्षोभ का प्रभाव देखने को मिलेगा।

रविवार से शुष्क होगा राज्य (फोटो- सोशल मीडिया)

18 अप्रैल से मौसम रहेगा शुष्क

साथ ही ये भी बताया गया है कि 17 अप्रैल के बाद 18 अप्रैल से राज्य में मौसम फिर से शुष्क रह सकता है। बता दें कि फिलहाल राजस्थान के कई हिस्सों में झुलसाती गर्मी पड़ रही है। कई हिस्सों में अधिकतम तापमान, 41 से लेकर 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News