Election 2024: मतदान के बीच रविंद्र भाटी ने लगाए गंभीर आरोप, बोले- 'EVM पर मेरे नाम के आगे...'

Ravindra Singh Bhati: बाड़मेर लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार रविंद्र सिंह भाटी ने पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे पोलिंग एजेंटों को ये लोग बूथ से बाहर निकाल दिया है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-04-26 07:38 GMT

Ravindra Singh Bhati: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर वोटिंग हो रही है। राजस्थान की बाड़मेर लोकसभा पर भी आज दूसरे चरण के तहत मतदान है। इस सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी ने बिना किसी पार्टी का नाम लिए भाजपा पर चुनाव में गड़बड़ी के आरोप लगाया है। उन्होंने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा कि बायतु विधानसभा के अंदर मेरे एजेंटों को पोलिंग बूथों से बाहर निकाला जा रहा है और वोटिंग मशीन पर मेरे नाम पर पट्टी लगाई जा रही है। उन्होंने आगे लिखा कि यह कैसा लोकतंत्र है? आखिर प्रशासन किसके दबाव में काम कर रही है।

हमारे एजेंटों को बाहर किया जा रहा: रविंद्र सिंह भाटी



उन्होंने एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, ''बायतु विधानसभा के अंदर मेरे एजेंटों को बूथो से बाहर निकाला जा रहा है और वोटिंग मशीन पर मेरे नाम पर पट्टी लगाई जा रही है। यह कैसा लोकतंत्र है? आखिर प्रशासन किसके दबाव में काम कर रहा है।” साथ ही उन्होंने उस पोस्ट में बाड़मेर पुलिस, राजस्थान पुलिस, बाड़मेर डीएम को टैग भी किया है। और एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें रविंद्र सिंह भाटी के लोगों के साथ पुलिस की बहस होते दिखाई दे रही है।

पुलिस ने आरोपों को किया खारिज

हालांकि, रविंद्र भाटी के इन आरोपों को पुलिस ने खारिज करते हुए कहा, ''इस तरह की कोई घटना सामने नहीं आई है। पुलिस मोबाइल पार्टी, सुपरवाइजरी अधिकारी लगातार बूथों का भ्रमण/निरीक्षण कर रहे हैं। मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है।''

सुबह 11 बजे तक 30 प्रतिशत वोटिंग

बाड़मेर लोकसभा सीट पर मुकाबला इस बार त्रिकोणीय देखने को मिल रहा है। भाजपा ने इस सीट से केंद्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं कांग्रेस ने उम्मेदाराम बेनीवाल को टिकट दिया है। जानकारी के अनुसार, बाड़मेर सीट पर सुबह 11 बजे तक 30 फीसदी वोटिंग हुई है। बता दें, आज लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत राजस्थान की 13 सीटों पर वोटिंग हो रही है।

रविंद्र सिंह भाटी ने पूरे परिवार के साथ किया मतदान

बाड़मेर सीट से निर्दलीय उम्मीदवार रविंद्र सिंह भाटी ने गांव दूधोड़ा स्थित पोलिंग बूथ पर पूरे परिवार के साथ मतदान किया। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने लोगों से वोटिंग की अपील की। उन्होंने कहा कि छोटे भाई के लिए मतदान करें, किसी बहकावे में नहीं आएं। इस बार शिक्षा, चिकित्सा और रोजगार के मुद्दे पर वोट करें।

Tags:    

Similar News