इन बातों को दोस्तों से शेयर करने का नहीं है कोई फायदा, फिर क्यों फैलाएं रायता

Update: 2023-08-13 02:17 GMT

जयपुर : हर इंसान की आदत होती है जब वह परेशान होता है तो अपने दिल की बात अपने करीबी से कहता है।जिससे उसका मन हल्का हो जाता हैं। यही आदत महिलाओं के साथ भी है और वे अपनी बातें अपनी खास दोस्त से शेयर करती हैं। लेकिन कुछ बातें ऐसी होती है जिसे कभी भी किसी से भी शेयर नहीं की जानी चाहिए। खासकर वैवाहिक जीवन के बाद की बातें पति-पत्नी के बीच की बातें किसी से भी शेयर नहीं करना चाहिए।

*कभी भी पति के कैरेक्टर की बातें अपने दोस्तों को नहीं बताना चाहिए। पति चाहे खरार्टे लेते हो,रात को नींद में उठते हो या फिर चाइनीज खाने को हाथ से खाते हो, इस तरह की बातें सबको बताने के लिए नहीं होती हैं। इस तरह की बातें करते समय ज्यादा कैज्यूअल ना हों।

राम मंदिर विवाद: मुस्लिम पक्ष का आरोप, सिर्फ हमसे ही क्यों सवाल? हिंदू पक्ष से नहीं

*घर के खर्च को दूसरों से शेयर ना करें। वैसे भी बजट और खर्च को दूसरों से शेयर करने का कोई तुक नहीं है। अगर अपने घर की वित्तिय स्थिति बता रही हैं तो अपने घर की निजी बातें बाहर बता रही हैं। घर में कमाई कितनी है और कितना खर्चा है इसे दोस्तों और सहेलियों को बताने से कोई मतलब नहीं है। इसलिए अच्छा है इस तरह की कोई बात शेयर ना करें।

*दो से तीन होना और बच्चे को जन्म देना अच्छी बात है, लेकिन किसी तीसरे को यह बात बताना अच्छा नहीं है। इसे अपना व्यक्तिगत मामला समझकर अपने पास ही रखें। इस मामले में अपनी दोस्त की राय की कोई जरूरत नहीं है।'

आलिया को अपनी भाभी बनाने पर करीना ने तोड़ी चुप्पी, दिया ये बड़ा बयान

*आपको को दोस्तों के साथ गॉसिप करना पसंद होगा, लेकिन बेडरूम की बातें बाहर नहीं करनी चाहिए। बेडरूम की बातें निजी पल दोस्तों को बताना बेवकूफी है।

*ससुराल वालों के साथ कैसे निपटती हैं, ये सब दोस्तों को बताना अच्छा लगता होगा। लेकिन सास-ससुर के साथ कैसी पट रही है यह मज़ाक का विषय नहीं है। चाहे यह अच्छा अनुभव हो या बुरा। इसे अपने दिल में ही रखें। ससुराल वाले किट्टी पार्टी का टॉपिक नहीं है। इसलिए ऐसी बातों को दूसरों से न कहे।

*अपने रिश्ते की गोपनीय बातें दोस्तों को कभी नहीं बताएं। हर घर में एक पति-पत्नी में एक की ज्यादा चलती है, चाहे वो पति हो या पत्नी। इसका मतलब ये नहीं है कि दूसरा व्यक्ति विनम्र है। घर में कौन सीधा है, कौन तेज है, किसकी ज्यादा चलती है, ये बातें दोस्तों को न बताएं।

60 साल का सबसे भयानक तूफान, डूब गईं बुलेट ट्रेनें, चारों तरफ मची तबाही

Tags:    

Similar News