Siddharthnagar News: मंत्री संजय निषाद बोले- भाजपा के साथ मिलकर निषाद समाज को एक नया बल मिला है

Siddharthnagar News: मत्स्य विभाग द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र लाभार्थियों को दिया जा रहा है।

Update:2023-03-17 04:16 IST
फोटो: मंत्री संजय निषाद

Siddharthnagar News: निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मंत्री डॉक्टर संजय निषाद ने जनपद सिद्धार्थनगर के भ्रमण के दौरान प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के संबध में प्रेसवार्ता की तथा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि मत्स्य विभाग द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र लाभार्थियों को दिया जा रहा है। अनियमितता पाए जाने पर संबंधित विभाग के अधिकारियों पर कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मत्स्य विभाग को बेहतर बनाने के लिए इस विभाग को अलग से बनाया है, जिससे निषाद समाज के लोगों का उत्थान हो सके।

मछुआरे समाज के लिए मत्स्य कल्याण बोर्ड की स्थापना की-संजय निषाद

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने मछुआरे समाज के लिए मत्स्य कल्याण बोर्ड की स्थापना की है जिसमें 70 साल से दबे, कुचले एवं अंग्रेजों द्वारा उत्पीड़न किया गया है, उनके उत्थान के लिए योजना बनाई गई है, जिससे उनके गांव में लाइब्रेरी कम्युनिटी हॉल के साथ-साथ जिनके मकान बाढ़ आ जाने की वजह से उजड़ गए हैं, उनके प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाए जाएंगे, साथ ही दुर्घटनाओं में घायल बीमारियों के लिए कल्याण बोर्ड के द्वारा धनराशि देकर उनका बेहतर इलाज कराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि उन्हें सशक्त बनाने के लिए ट्रेनिंग सेंटर भी खोले जाएंगे जिससे उनको ट्रेनिंग दी जा सके और विभाग के जरिए अनुदान देकर अपना कारोबार कर सकें। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी के सानिध्य में भाजपा के साथ मिलकर निषाद समाज को एक नया बल मिला है। इस अवसर पर पर उपजिलाधिकारी बांसी, क्षेत्राधिकारी बांसी, सहायक निदेशक मत्स्य पुष्पा तिवारी तथा कार्यकर्ता आदि उपस्थित थे।

Tags:    

Similar News