Amazon का अपने ग्राहकों को तगड़ा झटका, कंपनी ने Prime के सब्सक्रिप्शन में की भारी बढ़ोतरी, देखें कितने का है नया प्लान

अमेजन कंपनी ने Amazon Prime सब्सक्रिप्शन मासिक और वार्षिक दोनों प्लान की दरों में बढ़ोतरी की है। पहले सालाना अमेजन प्राइम के सब्सक्रिप्शन के लिए ग्राहकों को 999 रुपए देने पड़ते थे।

Written By :  Divyanshu Rao
Newstrack :  Network
Update: 2021-12-13 16:53 GMT

अमेजन प्राइम की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Amazon Prime Subscription:  अमेजन ने अपने ग्राहकों को तगड़ा झटका दिया है। अमेजन कंपनी ने अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन (Amazon Prime Membership Subscription Plan) को 50% फीसदी तक महंगा कर दिया है। कंपनी अमेजन प्राइम की यह दरें 14 दिसंबर से लागू करेगी।

अमेजन कंपनी ने Amazon Prime सब्सक्रिप्शन मासिक और वार्षिक दोनों प्लान की दरों में बढ़ोतरी की है। पहले सालाना अमेजन प्राइम के सब्सक्रिप्शन के लिए ग्राहकों को 999 रुपए देने पड़ते थे, लेकिन अब कंपनी के नए प्लान के मुताबिक एक साल के अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन के लिए 999 रुपयों की जगह 1499 रुपए देने होंगे।

वहीं ग्राहकों को तीन महीने के अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन के लिए 329 रुपए के स्थान पर 459 रुपए देने होंगे। जबकि कंपनी ने मासिक प्लान के प्लान में भी बढ़ोतरी की है। अब ग्राहकों को अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन के मासिक प्लान (amazon prime membership monthly plan) के लिए 129 रुपए की जगह 179 रुपए चुकाने होंगे।

प्राइम वीडियो की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

प्लान में बढ़ोतरी के बाद भी ग्राहकों को नहीं मिलेगा कोई अतरिक्त फिचर

मिली जानकारी के मुताबिक अमेजन कंपनी का कहना है कि ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए कंपनी ने अमेजन प्राइम के प्लान में बढ़ातरी की है। कंपनी ने यह भी साफ किया कि प्लान की कीमतें बढ़ने के बाद अमेजन प्राइम में ग्राहकों को कोई अतरिक्त फिचर नहीं मिलेगा।

अमेजन कंपनी ने कहा जो यूजर्स पूरानी कीमतों पर अमेजन प्राइन का सब्सक्रिप्शन लेना चाहते हैं, या उसे रिन्यू करना चाहते है वह 13 दिसंबर रात 12 बजे के पूरानी सब्सक्रिप्शन मूल्य पर ले सकते हैं। क्योंकि 14 दिसंबर से अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन की बढ़ी हुई कीमतें लागू हो जाएंगी। लेकिन 13 के बाद कोई भी पूराना ग्राहक या नया ग्राहक पूरानी कीमतों पर सब्सक्रिप्शन नहीं ले पाएगा।

आपको बता दें कि अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन में ग्राहकों को प्राइम वीडियो और अमेजॉन म्यूजिक का भी सब्सक्रिप्शन फ्री मिलता है। इसके साथ ही अमेजन कंपनी इस मेंबरशिप के तहत वनडे या टू डे डिलिवरी का विकल्प भी देती है।

अमेजन के ग्राहक 13 दिसंबर से पहले अपने प्लान को पूरानी कीमतों पर रिन्यू कर सकते हैं

अमेजन प्राइम के जिन ग्राहकों का अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन लेना चाहते हैं वो 13 दिसंबर के रात 12 बजे से पहले अगर अमेजन प्राइम मेंबरशिप का सब्सक्रिप्शन ले लेते हैं, तो उन ग्राहकों का कुछ रुपयों का फायदा हो जाएगा। 

Tags:    

Similar News