OMG: यह छात्रा अपने हाथों, पैरों और मुंह से बनाती है शानदार चित्र

केरल की रहने वाली दिव्या अपने दोनों हाथों, पैरों और मुंह से शानदार ड्रॉइंग बनाती हैं...

Newstrack :  Network
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2021-07-09 11:34 GMT

चित्र बनाती हुई दिव्या (social media)

केरल की इस छात्रा ने अपने दोनों हाथों, पैरों और मुंह का उपयोग करके कार्टून बनाने के कौशल में महारत हासिल है। त्रिशूर की रहने वाली ईवी. दिव्या 3rd ईयर की नर्सिंग की छात्रा है। हालांकि, दिव्या प्रोफेशनल आर्टिस्ट नहीं है, लेकिन पिछले साल लॉकडाउन के दौरान दिव्या ने अपने इस हुनर को आजमाया।

चित्र बनाने में दिव्या को पहले से थी रुचि

दिव्या ने बताया कि जब वह कैरिकेचर बनाने की कोशिश करती, तो उन्हें इसमें दिलचस्पी आ गई। फिर उन्होंने सोचा की वह इसे और अच्छी तरह से आकर्षित कर सकती हैं, तो उन्होंने अपने बाएं हाथ का उपयोग करने के बारे में सोचा और जल्द ही यह सफल हो गया। फिर अपने दोनों हाथों से कोशिश की, और इसमें भी सफल हो गई।

चित्र बनाती दिव्या (social media)

कोशिश करते-करते खुद को किया तैयार

दिव्या ने कहा, '' इस साल, मैंने फिर से आविष्कार करने की कोशिश की और अपने दाहिने पैर पर एक मार्कर पेन लगाया और लिखना शुरू कर दिया और फिर जल्द ही मुझे एहसास हुआ कि मैं यह कर सकती हूं। बाद में मेरे बाएं पैर पर एक और मार्कर पेन लगाया और उसमें भी मुझे सफलता मिली।''

दिव्या को परिवार का सहयोग मिला

पिछले पूरे साल उसने अपने खाली समय में ऐसा ही किया और उसे अपने पिता का पूरा सहयोग मिला, जो पेशे से ड्राइवर है, जबकि उसकी माँ एक निजी फर्म में काम करती है। उसकी एक छोटी बहन भी है, और उन सभी ने उसे समर्थन दिया।

Tags:    

Similar News