इंस्टाग्राम का बड़ा एलान : बच्चों के लिए आएगा नया वर्जन, जानें इसकी खासियत

इंस्टाग्राम कंपनी दिन पर दिन अपने यूजर्स की सुरक्षा के लिए काम कर रही है। इस समय यह कंपनी 13 से कम उम्र के बच्चों की सुरक्षा पर काम कर रही है। जो बच्चे पहली बार इंस्टाग्राम को चला रहे हैं उन बच्चों के लिए यह सुविधा बनाई जा रही है।

Update: 2021-03-19 07:01 GMT
इंस्टाग्राम का बड़ा एलान : बच्चों के लिए आएगा नया वर्जन, जानें इसकी खासियत photos (social media)

नई दिल्ली : सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम बच्चों के लिए एक खुशखबरी की खबर लेकर आए हैं। बताया जा रहा है कि इंस्टाग्राम कंपनी बच्चों के लिए नया इंस्टाग्राम ऐप लॉन्च करने पर विचार कर रही है। यह ऐप खासतौर से 13 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए बनाया जा रहा है। आपको बता दें कि कंपनी दो इंस्टाग्राम वर्जन बनाने पर विचार कर रही है। पहला वर्जन 13 से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए होगा। इसके बाद दूसरा वर्जन 13 से कम उम्र के बच्चों के लिए होगा।

13 से कम उम्र के बच्चों के लिए नया ऐप

इंस्टाग्राम कंपनी दिन पर दिन अपने यूजर्स की सुरक्षा के लिए काम कर रही है। इस समय यह कंपनी 13 से कम उम्र के बच्चों की सुरक्षा पर काम कर रही है। जो बच्चे पहली बार इंस्टाग्राम को चला रहे हैं उन बच्चों के लिए यह सुविधा बनाई जा रही है। सोशल मीडिया के इस बढ़ते दौर में बच्चों पर ज्यादा ध्यान देने की जरुरत पड़ रही है। क्योंकि ज्यादातर अपराध में बच्चों का नाम शामिल हो रहा है। सुरक्षा की दृष्टि से देखते हुए इंस्टाग्राम ने बच्चों के लिए अलग ऐप बनाने पर विचार कर रही है।

बच्चों के लिए इंस्टाग्राम ने कही यह बात

इंस्टाग्राम की पॉलिसी की बात करें तो इस्टाग्राम 13 साल के कम उम्र के बच्चों को इस ऐप को इस्तेमाल करने की मंजूरी नहीं देता। कंपनी ने यह भी कहा बच्चे अपने पैरेंट्स के निगरानी में किसी एक इंस्टाग्राम का इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन इसके बाद इंस्टाग्राम बच्चों के लिए दूसरे वर्जन को तैयार करने पर विचार कर रहा है। बताया जा रहा है कि किड्स फोक्स्ड इंस्टाग्राम वर्जन का काम इंस्टाग्राम के हेड adam mosseri देख रहे हैं।

ये भी पढ़े....दिग्विजय का सिंधिया पर तंजः बनाया महाराजा का सम्बोधन छीनने को मुद्दा

बढ़ता जा रहा बच्चों का अपराध

जैसे - जैसे सोशल मीडिया का दौर बढ़ता जा रहा है वैसे - वैसे बच्चों का अपराध भी बढ़ता नजर आ रहा है। ज्यादातर बच्चे पर फेसबुक और इंस्टाग्राम से जुड़े कई अपराध सामने आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि इन बच्चों पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर कई आरोप देखने को मिल रहे हैं। आपको बता दें कि पिछले तीन साल से बच्चों के इस अपराध का इजाफा बढ़ता नजर आ रहा है। इसलिए इंस्टाग्राम पर बच्चों के लिए ऐप बनाने पर जोर दिया जा रहा है।

ये भी पढ़े....असम में आज चुनावी मोर्चा संभालने उतरेंगे राहुल, प्रियंका करेंगी 6 रैलियां, देखें शेड्यूल

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News