Online Classes Ka Asar: स्कूल खुलने के नाम पर भड़की बच्ची, बोली- पागल हो गई है गवर्नमेंट, देखें कैसे सुनाई सरकार को खरी-खोटी

Online Classes Ka Asar: एक छोटी बच्ची स्कूल खुलने के नाम पर सरकार को खूब खरी-खोटी सुनाई और बोली, ""गवर्नमेंट पागल हो गई है। बड़ो को इंजेक्शन लगा दी कोरोना की, हमें थोड़े लगवाई है।"

Written By :  Chitra Singh
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-07-24 09:36 GMT

लड़की (वायरल वीडियो की तस्वीर- @rupin1992 ट्विटर)

Online Classes Ka Asar: जरा सोचिए इस समय अगर स्कूल खुल (School Reopen) जाए, तो छोटे बच्चों का क्या रिएक्शन होगा? एक साल ऑनलाइन क्लास करने वाले बच्चे क्या अब स्कूल जाना पसंद करेंगे? वैसे भी छोटे बच्चों को स्कूल भेजना किसी जंग से कम नहीं होता। स्कूल जाने में बच्चों के क्या-क्या नखरे झेलने पड़ते है ये सिर्फ उनके पैरेंट्स ही समझ सकते है। वैसे सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक छोटी बच्ची (Girl) स्कूल खुलने के नाम पर सरकार को खूब बात सुनाई। इस वीडियो को देख लोग बच्ची की वाहवाही कर रहे हैं।

दरअसल, ट्विटर (Twitter) पर रूपिन शर्मा आईपीएस ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसके कैप्शन में लिखा है, "सरकार द्वारा स्कूल खुलने की इजाजत देने की जानकारी मिलते ही..."। इस वीडियो को हजारों लोग देख चुके हैं।

इस वीडियो में एक बच्ची को बताया जाता है कि सरकार ने स्कूल खोलने की इजाजत दे दी है। इस खबर को सुनते ही बच्ची भड़क उठती है और कहती है, "गवर्नमेंट पागल हो गई है। बड़ो को इंजेक्शन लगा दी कोरोना की, हमें थोड़े लगवाई है, सिवा टाइफाइड इंजेक्शन के।"

इसके बाद बच्ची के परिजन बोलते है, "अब तो स्कूल तो खुल गया है, अब तो जाना पड़ेगा।" इस पर बच्ची गुस्से में साफ तौर से मना करते हुए कहती है, "मै नहीं जाउंगी स्कूल। अगर किसी बच्चे को कोरोना हो गया और मै उसका टीसू उठा लूं तो।" इस पर बच्ची के परिवार की महिला सदस्य उसे समझाती है।

फिर भी बच्ची समझने का नाम नहीं ले रही है। वही टेस्ट की बीत करने पर बच्ची बोलती है, "अच्छा खासा ऑनलाइन क्लास चला रहा था, पेपर भी ऑनलाइन थे, पेपर में मैं गूगल इस्तेमाल कर लेती थी। अब उधर जाकर मैं क्या लिखूंगी। मैं तो लिखना-पढ़ना भूल गई हूं। अभी क्या खोलने की जरूरत थी, सारे बच्चे बदुआ देंगे। इन पॉलिटिशियन्स को थोड़े स्कूल जाना होता है, हमें जाना होता और हमारे टीचर हमें इतना डांटते हैं।"

बच्ची का यह वायरल वीडियो लोगों को खूब पंसद आ रहा है। बच्ची के इस जवाब को लोग सलाम कर रहे हैं। आइए आपको दिखाते है, इस बच्ची के पब्लिक का क्या रिएक्शन हैं....

पब्लिक रिएक्शन्स (Public Reactions)

एक यूजर कहता है, "छोटी बच्ची की बात में दम है राजनेताओं को स्कूल थोड़े जाना पड़ता है"।

'स्कूल खोलना इतनी समस्या हो रहा है। सरकार को सोचना चाहिए।'- यूजर

"मौका मौका"- ट्विटर यूजर



Tags:    

Similar News