इस सोशल नेटवर्किंग ऐप को खूब पसंद कर रहे भारतीय यूजर्स, जानें इसके बारे में

स्नैप इंक के मैनेजिंग डायरेक्टर नाना मुरुगेसन ने कहा कि कंपनी का लक्ष्य प्रोडक्ट्स डेवेलमेंट, पार्टनरशिप और ऑग्मेंटेड रियलटी (AR) एक्सपीरियंस पर है। स्नैप Snapchat की मूल कंपनी है।

Update: 2021-02-15 03:15 GMT
इस सोशल नेटवर्किंग ऐप को खूब पसंद कर रहे भारतीय यूजर्स, जानें इसके बारे में (PC: social media)

नई दिल्ली: आज के टाइम में बहुत से सोशल मीडिया ऐप है जिन्हें सभी लोग यूज़ कर रहे है। ऐसे में भारतीय युवाओं के बीच जो ऐप सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है वो फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम नहीं बल्कि स्नैपचैट (Snapchat) है, जिसे आज सभी पसंद कर रहे है। कंपनी के एक अधिकारी के मुताबिक, इस फोटो-मैसेजिंग ऐप के डेली एक्टिव यूजर्स में 150% ज्यादा बढ़ोतरी देखने को मिली है। आपको बता दें, देशभर में इस ऐप के 60 मिलियन यानी की 6 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हो गए हैं।

ये भी पढ़ें:जागोगे तो मिलेगा धन अपार, सोएंगे तो हो जाएंगे कंगाल, जानिए इसमें छिपा रहस्य

स्नैप इंक के मैनेजिंग डायरेक्टर नाना मुरुगेसन ने कहा कि कंपनी का लक्ष्य प्रोडक्ट्स डेवेलमेंट, पार्टनरशिप और ऑग्मेंटेड रियलटी (AR) एक्सपीरियंस पर है। स्नैप Snapchat की मूल कंपनी है।

स्नैपचैट के लिए साल 2020 रहा बढ़िया

आपको बता दें, कोरोना काल में स्नैपचैट के दिसंबर 2020 की तिमाही में 265 मिलियन डेली एक्टिव यूजर्स थे। डेली इस ऐप पर यूजर्स द्वारा रोजाना औसतन 5 बिलियन से अधिक 'स्नैप' बनाए जाते हैं। डायरेक्टर नाना मुरुगेसन ने कहा कि 'साल 2020 हमारे लिए शानदार रहा। भारत में 2020 के Q4 में हमारे 60 मिलियन से अधिक यूजर्स हो गए। हर ऐज के लोग इसे पसंद कर रहे हैं।'

वो आगे कहते हैं कि 'आने वाले समय के लिए हमारा प्लान साल 2020 में हासिल की गई वृद्धि के मुकाबले 46 प्रतिशत से अधिक बढ़ोत्तरी हासिल करना और दुनिया में अपनी कम्युनिटी का विस्तार करना है और ऐसा स्नैपचैट प्रोडक्ट के अनुभव को बेहतर और स्थानीय बनाने से ही होगा।'

ये भी पढ़ें:दिल्ली: एलपीजी गैस की कीमतों में उछाल, 50 रुपये प्रति सिलेंडर महंगी हुई रसोई गैस

क्या है स्नैपचैट?

स्नैपचैट एक सोशल नेटवर्क प्लेटफॉर्म है। जहां पर यूजर फोटो और वीडियो शेयर कर सकते है। इसकी खास बात है कि जब भी यहां फोटो और वीडियो शेयर किया जाता है तब वो एक फिक्स टाइम के बाद डिलीट हो जाता है। ये ऐप साल 2011 में आया था।

कमाने का मौका भी देती है कंपनी

Snapchat पर आप सिर्फ 60 सेकेंड का ही वीडियो बना कर कमा सकते हैं। इस वीडियो पर कोई वाटरमार्क नहीं होगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News