Twitter जल्द ही प्राइवेसी सेटिंग को लेकर लॉन्च करेगा नया फीचर

Twitter: ट्विटर प्राइवेसी बढ़ाने के लिए नए फीचर को जल्द की शुरू कर सकता है, जिसमें वन स्टॉप प्राइवेसी लेवल जैसे फीचर्स शामिल होगें।

Written By :  Ranjana Kahar
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-07-09 07:03 GMT

ट्विटर की सांकेतिक तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Twitter: ऑनलाइन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के लिए यूजर प्राइवेसी काफी जरूरी हिस्सा है. माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) यूजर्स की प्राइवेसी (Privacy) बढ़ाने के लिए कई फीचर पर काम कर रहा है। इसमें एक फीचर ऐसा है, जिसमें यूजर का अकाउंट सर्च रिजल्ट में नहीं दिखेगा।

ट्विटर प्राइवेसी बढ़ाने के लिए नए फीचर को जल्द की शुरू कर सकता है। इसमें सर्च रिजल्ट में यूजर का अकाउंट हाइड होने के अलावा वन स्टॉप प्राइवेसी लेवल (One Stop Privacy Level) भी शामिल है। ट्विटर का प्राइवेसी चेकअप फीचर लोगों को प्राइवेसी सम्बंधित जानकारी देने के लिए बनाया जा रहा है।

फोनेरेना (Fonearena) के रिपोर्ट के अनुसार, इस फीचर के द्वारा यूज़र्स को Twitter के प्राइवेसी सेटिंग्स (Privacy Setting) के बारे में बतायेगा। ऐसे बहुत से लोग है, जिन्हें कई सेटिंग्स के बारे में पता नहीं चलता है। इस फीचर के द्वारा सारी प्राइवेसी के बारे में पता लग सकेगा। इसके साथ ही प्राइवेसी चेकअप से सारे सेटिंग एक साथ एक जगह दिखाई देंगे।

नए फीचर उनके लिए काफी अच्छा रहेगा जो कि एक साथ मल्टीपल ट्विटर अकाउंट में लॉगिन रखते है। इससे नए ट्वीट के कंपोज़ स्क्रीन और रिप्लाई में एक अपडेट आएगा, जिससे हमें यह पता लग जायेगा कि कौन से एकाउंट से ट्वीट किया जा रहा है।

इसके अलावा ट्विटर एक और नए फीचर को जारी कर सकता है। प्रोडक्ट account से ट्वीट करने पर जब वह ऐसे ट्वीट का रिप्लाई करेंगे, जिन्हें वह फ़ॉलो नहीं करते हो तो उन्हें रिमाइंड किया जायेगा। इसके साथ ही यूज़र्स अपने पब्लिक एकाउंट में स्विच कर सकते है।

कई बार ऐसा होता है कि Twitter यूज़र्स को टारगेट किया जाता है। और यूज़र्स (Users) को अपना एकाउंट डिलीट करना पड़ता है। ऐसे केस में Twitter नया फीचर लॉन्च कर सकता है। ट्विटर इसे टेस्ट करने के बाद जारी करेगा।

Tags:    

Similar News