सिंधिया की ये बिटिया रानी: दिखने में हैं बेहद खूबसूरत, पढ़ाई में भी किसी से कम नहीं

तो आज हम आपको सिंधिया की बेटी के बारे में बताने जा रहे हैं जो काफी खूबसूरत हैं और इस वक्त वो फिलहाल पढ़ाई कर रही हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया की बेटी का नाम अनन्या है।

Update: 2020-03-12 07:23 GMT

लखनऊ: पूर्व कैबिनेट मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने और भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थामने के बाद मध्य प्रदेश की सियासत गर्मा गई है। सिंधिया समेत 22 विधायकों ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। बता दें कि कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है। वो 18 सालों तक कांग्रेस पार्टी से जुड़े रहे थे।

राजनीति गलियारों में मची हलचल

BJP ज्वाइन करते हुए उन्होंने कहा था कि अब कांग्रेस पहले जैसी नहीं रही और अब इस संगठन में रह कर समाज सेवा का लक्ष्य नहीं पूरा हो सकता था। साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि देश का भविष्य PM नरेंद्र मोदी के हाथों में एकदम सुरक्षित है। कांग्रेस छोड़ने के उनके इस फैसले ने राजनीति गलियारों में हलचल मचा दी है। जहां देखो वहां ज्योतिरादित्य सिंधिया की चर्चा हो रही है।

यह भी पढ़ें: कोरोना का खौफ: यहां भगवान को पहनाया मास्क, मूर्तियों को स्पर्श करने पर मनाही

सिंधिया की बेटी हैं काफी खूबसूरत

बताते चलें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया एक राजघराने से ताल्लुक रखते हैं और उनके पहनावे और ठाठ बाट से उनकी रईसी साफ तौर पर झलकती भी है। राजनीति के अलावा उनकी पर्सनल लाइफ की भी काफी चर्चा हो रही है। सभी उनके फैमिली बैकग्राउंड के बारे में और उनके परिवार के सदस्यों के बारे में जानना चाहते हैं। तो आज हम आपको सिंधिया की बेटी के बारे में बताने जा रहे हैं जो काफी खूबसूरत हैं और इस वक्त वो फिलहाल पढ़ाई कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: आतंकियों की खुली दुकान: पाकिस्तान भारत के करीब रह कर बना रहा ये प्लान

दिल्ली में करती हैं पढ़ाई

ज्योतिरादित्य सिंधिया की बेटी का नाम अनन्या राजे सिंधिया है। अनन्या का जन्म साल 2002 में हुआ था और इस वक्त 17 साल की हैं। ज्योतिरादित्य की बेटी काफी खूबसूरत हैं और वो इस समय अपनी मां प्रियदर्शनी के साथ दिल्ली में रहती हैं। वो दिल्ली में ही पढ़ाई करती हैं। बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया का एक बेटा भी है, जिसका नाम महानार्यमान है। महानार्यमान अनन्या से बड़े हैं।

राजनीति में रखती हैं रूचि

अनन्या राजे सिंधिया दिल्ली के ब्रिटिश स्कूल में पढ़ाई करती हैं। अनन्या को इतिहास में हमेशा से ही रूचि रही है। राजघराने परिवार से ताल्लुक रखने वाली अनन्या को घुड़सवारी का भी काफी शौक है। इसके अलावा राजनीति में भी अनन्या की रूचि है। वो अक्सर अपने पिता ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ राजनीति बैठकों का हिस्सा भी बनती हैं। इसके अलावा वो अपनी मां प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया के साथ कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी शामिल होती रहती हैं।

यह भी पढ़ें: 14 को मचेगी लूट: मोबाइल फोन से लेकर ये सब होगा बहुत सस्ता, होने वाली है बैठक

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News