KL Rahul: लखनऊ सुपरजायंट्स की कप्तानी के लिए 3 सबसे बड़े दावेदार खिलाड़ी

KL Rahul: अगर लखनऊ की कप्तानी केएल राहुल के हाथ से जाती है, तो ये 3 खिलाड़ी होंगे, कप्तानी के दावेदार, डालते हैं उन पर एक नजर

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-07-17 06:19 GMT

KL Rahul (Source|_Google)

KL Rahul: विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी और हाई प्रोफाइल टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग में कप्तानी करने का अपना ही एक खास महत्व होता है। इस मेगा टी20 लीग में अब तक अलग-अलग टीमों के कईं कप्तान रह चुके हैं। जिसमें आईपीएल की सबसे नई टीम में से एक लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम की कमान केएल राहुल के हाथ में है। केएल राहुल इस टीम के साथ 2022 में एन्ट्री करने के बाद से ही कप्तानी कर रहे हैं।

लखनऊ की कप्तानी के 3 सबसे बड़े दावेदार

केएल राहुल की कप्तानी में लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम पिछले 3 सीजन से खेल रही है, लेकिन अब चौथे सीजन यानी 2025 में केएल राहुल की कप्तानी जा सकती है। माना जा रहा है कि लखनऊ की फ्रेंचाइजी अगले साल अपनी टीम का कप्तान बदल सकती है। ऐसे में चलिए आपको हम इस आर्टिकल में बताते हैं, अगर केएल राहुल को कप्तानी से हटाया तो वो कौन 3 खिलाड़ी है, जो कप्तानी के सबसे बड़े दावेदार हो सकते हैं।

क्रुणाल पंड्या

लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रुणाल पंड्या इस टीम की कमान संभाल चुके हैं। क्रुणाल पंड्या को साल 2023 के सीजन में केएल राहुल के चोटिल होने के बाद कईं मैचों में कप्तानी करने का मौका मिला। साथ ही क्रुणाल पंड्या को घरेलू क्रिकेट में अपनी बड़ौदा की टीम के लिए भी लंबे समय तक टीम की कमान संभालने का मौका मिला है। ऐसे में इन अनुभव को देखते हुए लखनऊ की टीम मैनेजमेंट उन्हें 2025 के सीजन के लिए कप्तानी देने पर विचार कर सकता है।

निकोलस पूरन

वेस्टइंडीज के खतरनाक विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम के अहम खिलाड़ी हैं। इस तूफानी बल्लेबाज को लखनऊ सुपरजायंट्स ने पिछले ही सीजन टीम की उपकप्तानी सौंपी थी, और उन्होंने केएल राहुल की गैरमौजूदगी में कुछ मैच में कप्तानी का जिम्मा भी संभाला। पूरन के आईपीएल में कप्तानी करने के साथ ही वेस्टइंडीज के लिए भी कप्तानी कर चुके हैं। पूरन के पास कप्तानी का अच्छा अनुभव है, ऐसे में राहुल को हटाने पर वो कप्तानी के सबसे प्रबल दावेदार हो सकते हैं।

क्विंटन डी कॉक

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। क्विंटन डी कॉक सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट में खेल रहे हैं और जबरदस्त योगदान दे रहे हैं। डी कॉक आईपीएल में लखनऊ के साथ खेल रहे हैं और इस टीम के सबसे अहम खिलाड़ी हैं। डी कॉक के लिए लखनऊ की टीम की कमान अब तक तो संभालने का मौका नहीं मिला है, लेकिन वो अब राहुल के हटने पर इस टीम के कप्तान बनाए जा सकते हैं। डी कॉक के पास इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तानी करने का अच्छा तर्जुबा है।

Similar News