David Warner के रिटायर होने के बाद, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने इस खिलाड़ी को चुना टेस्ट मैच में नया ओपनर

Australia Cricket Team Opener: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज में डेविड वार्नर की जगह बैगी ग्रीन्स के नए टेस्ट ओपनर होंगे।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-01-10 09:36 GMT

David Warner (Pic Credit-Social Media)

Australia Cricket Team Opener: ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, जो महान टेस्ट बल्लेबाजों में से एक हैं। स्मिथ को अब डेविड वार्नर के संन्यास लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया के नए टेस्ट मैच ओपनर के रूप में पुष्टि की गई है। 37 वर्षीय डेविड वार्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच पिछले हफ्ते सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ खेला। डेविड वार्नर के संन्यास के बाद इस बात पर सस्पेंस बना हुआ था कि ऑस्ट्रेलिया के लिए अगला टेस्ट मैच ओपनर कौन होगा? जिसका जवाब अब सामने आ गया है।

ऑस्ट्रेलिया को मिला नया ओपनर 

बुधवार 10 जनवरी को वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की घोषणा की गई। इसके दौरान पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान जॉर्ज बेली ने बहुत बड़े सवाल का जवाब दिया। गौरतलब है कि जॉर्ज बेली जो चयन समिति के प्रमुख हैं। उन्होंने स्मिथ को नए टेस्ट मैच ओपनर के रूप में पुष्टि की। उनके मुताबिक स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में ओपनर की भूमिका को लेकर चयनकर्ताओं से संपर्क किया और उनकी इच्छा को पूरा किया गया है।

2023 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप विजेता ऑस्ट्रेलिया टीम दो टेस्ट मैचों में वेस्ट इंडीज में मेन्स टीम का सामना करेंगे। जो एडिलेड में 17-21 जनवरी और ब्रिस्बेन में 25-29 जनवरी में होने वाले हैं।


कैमरन ग्रीन लेंगे स्मिथ की जगह

बेली ने मीडिया से कहा, "टीम के अंदर बहुत सारे लोग थे, जो रिकॉर्ड पर जाने और यह कहने के लिए उत्सुक थे कि वे ऐसा करने के लिए उत्सुक है। तब स्टीव आगे आए और कहा कि वह ऐसा करना चाहते हैं, और यह कुछ ऐसा था जिसके बारे में हम चयन पैनल के रूप में पृष्ठभूमि में कोचों के साथ भी बातचीत कर रहे थे। जिस व्यक्ति को मध्य क्रम में एक या दो पदों पर इतनी सफलता मिली है वह ओपनर बल्लेबाज बनाने का इच्छुक है। कुछ नया और कुछ अलग करने के लिए तैयार है।" मरून के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन नंबर 4 पर स्मिथ की जगह लेंगे। बेली ने कहा, "जिस तरह से बाकी बल्लेबाजी क्रम काम कर रहा है। उससे हमें लग रहा है कि हमारे पास कोई है जो काफी प्रतिभाशाली है। जिसके लिए अगले 12 महीनों में किसी भी टेस्ट क्रिकेट में जगह बनाना मुश्किल होगा।"

डेविड वार्नर के बिना ये है कंगारू टेस्ट टीम

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीमः

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ और मिशेल स्टार्क।

Tags:    

Similar News