AUS vs WI 1st T20: ऑस्ट्रेलिया की वेस्टइंडीज से भिड़ंत, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

AUS vs WI 1st T20: भारत के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया अपने घर में बुधवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी। भारत के खिलाफ टीम के स्टार खिलाड़ी टीम में मौजूद नहीं थे।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-10-05 07:53 GMT

AUS vs WI 1st T20

AUS vs WI 1st T20: भारत के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया अपने घर में बुधवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी। भारत के खिलाफ टीम के स्टार खिलाड़ी टीम में मौजूद नहीं थे। उनकी आज होने वाले मुकाबले में वापसी होने जा रही है। डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श और मिचेल स्टार्क की वापसी से ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी मजबूत नज़र आ रही है। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले दोनों टीमों को अपनी-अपनी तैयारियों का पुख्ता करने का ये अंतिम मौका मिल रहा है। दूसरी तरफ विंडीज टीम भी इस सीरीज में अपने प्रदर्शन को सुधार करके टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश करेगी।

विंडीज टीम में मौजूद कई मैच जिताऊ खिलाड़ी:

टी-20 क्रिकेट में वेस्टइंडीज खिलाडियों का बोलबाला हमेशा से देखने को मिला है। लेकिन अपने कुछ बड़े नामों के बिना वेस्टइंडीज की टीम पहली बार विश्वकप में खेलती नज़र आएगी। इसमें क्रिस गेल, काइरॉन पोलार्ड, आंद्रे रसेल और सुनील नारायण का नाम प्रमुख हैं। लेकिन इसके बावजूद वेस्टइंडीज टीम के पास कई विस्फोटक बल्लेबाज़ हैं जो किसी भी मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं। इस बार टीम की कमान निकोलस पूरन को को सौंपी गई है। वहीं रोवमैन पावेल, बैंडन किंग, काइल मेयर्स और एविन लुईस जैसे धुंरधर बल्लेबाज़ टीम में शामिल है। इसके अलावा गेंदबाजी में वेस्टइंडीज की तरफ से अल्जारी जोसेफ, ओबेड मैककॉय, अकील हुसैन और ओडियन स्मिथ जैसे गेंदबाज़ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों की कड़ी परीक्षा ले सकते हैं।

वेस्टइंडीज-ऑस्ट्रेलिया हेड टू हेड:

भले ही आज के मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम मेहमान वेस्टइंडीज से काफी ज्यादा बैलेंस नज़र आ रही है। लेकिन अगर दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड पर एक नज़र डाले तो वेस्टइंडीज की टीम काफी भारी लगती है। अब तक दोनों टीमों के बीच 16 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें वेस्टइंडीज ने 10 बार बाजी मारी हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया सिर्फ 6 मैच जीत पाई हैं।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग 11 - डेविड वॉर्नर, एरोन फिंच(कप्तान), मिचेल मार्श, कैमरून ग्रीन, टिम डेविड, ग्लेन मैक्सवेल, मेथ्यू वेड(विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड

वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग 11 - काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, निकोलस पूरन (कप्तान/विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, रेमन रीफर, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, अकील होसेन, ओडियन स्मिथ, ओबेड मैककॉय। 

Tags:    

Similar News