जिम्बाव्बे के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की लगातार दूसरी जीत, सीरीज में बनाई 2-0 से अजेय बढ़त

AUS vs ZIM 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में पहले दो मुकाबले जीतकर अपने नाम कर लिए हैं। पहले मुकाबले में जहां मेहमान टीम ने पांच विकेट से जीत दर्ज की। वहीं दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-08-31 05:20 GMT

AUS vs ZIM 2nd ODI

AUS vs ZIM 2nd ODI: टीम इंडिया के खिलाफ मिली हार के बाद ज़िम्बाव्बे टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी हार झेलनी पड़ी। मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पहले दोनों वनडे मैच जीतकर सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। टोनी आयरलैंड स्टेडियम में खेले गए दूसरे मुकाबले में कंगारू टीम ने आठ विकेट से ज़िम्बाव्बे को धो दिया। इस मैच में मेहमान टीम के बल्लेबाज़ों का शर्मनाक प्रदर्शन देखने को मिला। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ज़िम्बाव्बे टीम 100 रन भी नहीं बना सकी। ज़िम्बाव्बे की पूरी टीम 96 रनों पर ढेर हो गई। छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम ने दो विकेट खोकर इसे हासिल कर लिया।

स्टार्क की घातक गेंदबाज़ी से बेहाल ज़िम्बाव्बे:

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। जिसके बाद टीम के सबसे खतरनाक तेज़ गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क ने अपना पूरा दम दिखाया। स्टार्क की घातक गेंदबाज़ी से ज़िम्बाव्बे के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज़ बेहाल नज़र आए। मिचेल स्टार्क ने मेजबान टीम को शुरूआती तीन झटके सिर्फ 14 रनों के स्कोर पर दिए। उसके बाद ज़िम्बाव्बे की टीम को संभलने का बिल्कुल मौका नहीं मिला। स्टार्क के अलावा एडम जंपा ने भी तीन विकेट चटकाए। वहीं पिछले मैच में पांच सफलता हासिल करने वाले कैमरॉन ग्रीन को इस मैच में भी दो विकेट मिले।

ज़िम्बाव्बे की शर्मनाक बल्लेबाज़ी:

बता दें पिछले मैच में ज़िम्बाव्बे की टीम ने 200 का स्कोर बनाया था। लेकिन इस मैच में 200 की बजाय पूरी टीम 100 रन भी नहीं बना पाई। ज़िम्बाव्बे की शर्मनाक बल्लेबाज़ी प्रदर्शन से उनके फैंस को बड़ा झटका लगा। इस मैच में सीन विलियम्स ने सर्वाधिक 29 रनों की पारी खेली। जबकि स्टार ऑलराउंडर सिकंदर रजा इस मैच में कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। और सिर्फ 17 रन बनाकर आउट हो गए। इसके अलावा मेजबान टीम के छह बल्लेबाज़ तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। इससे पहले ज़िम्बाव्बे को घेरलू सरजमीं पर भारत के खिलाफ 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था।

ऑस्ट्रेलिया की लगातार दूसरी जीत:

ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में पहले दो मुकाबले जीतकर अपने नाम कर लिए हैं। पहले मुकाबले में जहां मेहमान टीम ने पांच विकेट से जीत दर्ज की। वहीं दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। सीरीज का आखिरी मुकाबला शनिवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा। दूसरे मैच में स्टीव स्मिथ जबरदस्त फॉर्म में नज़र आए। जबकि वार्नर का विकेट जल्द ही गिर गया था।

Tags:    

Similar News