2022 का सबसे बड़ा उलटफेर!, जिम्बाव्बे ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराया

AUS vs ZIM 3rd ODI: जिम्बाव्बे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में इतिहास रच दिया। तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला जिम्बाव्बे ने तीन विकेट से अपने नाम किया। पहले दोनों मुकाबले जीतने के बाद तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया की निगाहें सीरीज में क्लीन स्वीप पर थी।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-09-03 05:25 GMT

AUS vs ZIM 3rd ODI

AUS vs ZIM 3rd ODI: जिम्बाव्बे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में इतिहास रच दिया। तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला जिम्बाव्बे ने तीन विकेट से अपने नाम किया। पहले दोनों मुकाबले जीतने के बाद तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया की निगाहें सीरीज में क्लीन स्वीप पर थी, लेकिन जिम्बाव्बे के गेंदबाज़ों ने कहर बरपाते हुए ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम को 141 रनों पर ढेर कर दिया। जिसके बाद इस चौथे लक्ष्य को मेहमान टीम ने आसानी से प्राप्त कर लिया।

रयान बर्ल ने झटके पांच विकेट:

इस मैच के हीरो ज़िम्बाव्बे के स्पिनर रयान बर्ल रहे। जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मुकाबले में इतिहास रचते हुए पांच विकेट लिए। बर्ल ने 18 गेंदों पर यानी तीन ओवर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट लिए। इससे पहले किसी भी ज़िम्बाव्बे के गेंदबाज़ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा कारनामा नहीं किया। रयान बर्ल ने डेविड वार्नर का विकेट भी लिया जो 94 रनों पर बल्लेबाज़ी कर रहे थे। वहीं उनका शिकार मैक्सवेल भी बने। इसके आलावा तीन अन्य बल्लेबाज़ों को भी उन्होंने पवेलियन भेजा।

वार्नर ने किया संघर्ष:

ज़िम्बाव्बे के खिलाफ इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों की जमकर फजीहत हुई। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ एक-एक रन के लिए तरस गए। तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के 9 बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी नहीं टच कर पाए। केवल डेविड वार्नर और ग्लेन मैक्सवेल ही दो ऐसे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ रहे जिन्होंने इस मैच में दहाई का आंकड़ा छुआ। वार्नर ने आज के मैच में ऑस्ट्रेलिया को शर्मसार होने से कुछ हद तक बचाया। वार्नर ने इस मैच में 94 रनों की बेहद शानदार पारी खेली। जबकि मैक्सवेल ने 19 रन बनाए। इसके अलावा ज़िम्बाव्बे ने इस मैच में 9 रन एक्स्ट्रा के दिए। बाकी 9 बल्लेबाज़ों ने सिर्फ 19 रन बनाए।

रेगिस चकबा की कप्तानी पारी:

ज़िम्बाव्बे ने ऑस्टेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट इतिहास में तीसरी बार जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया की धरती पर ये उनकी पहली जीत थी। इसमें सबसे बड़ा योगदान तो मेहमान टीम के गेंदबाज़ों का रहा। लेकिन टीम के कप्तान रेगिस चकबा की संघर्ष भरी पारी की बदौलत ज़िम्बाव्बे ने तीन विकेट से जीत दर्ज की। कप्तान रेगिस चकबा ने नाबाद 37 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। उनके अलावा ओपनर बल्लेबाज़ मरुमानी ने भी शुरुआत में 35 रनों की पारी खेलकर टीम की जीत में अपना योगदान दिया। 

Tags:    

Similar News