ज़िम्बाव्बे ने की ऑस्ट्रेलिया की फजीहत, पूरी टीम 141 रनों पर ढेर... बर्ल ने सिर्फ 18 गेंदों पर झटके 5 विकेट

AUS vs ZIM 3rd ODI: ज़िम्बाव्बे के गेंदबाज़ों ने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को उनकी नानी याद दिला दी। क्रिकेट फैंस को स्कोरबोर्ड देखकर विश्वास ही नहीं हो पा रहा है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ इतिहास में ज़िम्बाव्बे के सामने ऐसे नतमस्तक कभी नहीं हुए।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-09-03 03:24 GMT

AUS vs ZIM 3rd ODI

AUS vs ZIM: एशिया कप में शुक्रवार को पाकिस्तान ने हांगकांग को टी-20 में सबसे कम स्कोर पर ऑल आउट करके तहलका मचा दिया। अब इसके एक दिन बाद ही ज़िम्बाव्बे ने ऐसा ही कारनामा दुनिया की सबसे मजबूत टीम के सामने किया। ज़िम्बाव्बे ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे मैच में सिर्फ 141 रनों पर ढेर कर दिया। यह ऑस्ट्रेलिया का ज़िम्बाव्बे के सामने के सामने अब तक का सबसे कम वनडे स्कोर हो गया। इस मैच में ज़िम्बाव्बे के गेंदबाज़ों ने काबिले तारीफ़ गेंदबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम का उसी के घर में घमंड चकनाचूर कर दिया। ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम मात्र 31 ओवर ही खेल पाई। जिसमें वो सिर्फ 141 रन बनाने में कामयाब हो पाई।

पहले ही ओवर से की घातक गेंदबाज़ी:

ज़िम्बाव्बे के गेंदबाज़ों ने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को उनकी नानी याद दिला दी। क्रिकेट फैंस को स्कोरबोर्ड देखकर विश्वास ही नहीं हो पा रहा है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ इतिहास में ज़िम्बाव्बे के सामने ऐसे नतमस्तक कभी नहीं हुए। ऑस्ट्रेलिया के पहले चार विकेट उनके तेज़ गेंदबाज़ों ने लिए। लेकिन असली मजा तो स्पिनर रयान बर्ल की गेंदबाज़ी की शुरुआत के बाद देखने को मिला। बर्ल ने मात्र 3 ओवर में 5 ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों को आउट किया। इसमें वार्नर और मैक्सवेल का विकेट भी शामिल था। स्पिनर रयान बर्ल का क्रिकेट इतिहास में यह पहला पांच विकेट हॉल था।

वार्नर ने बचाई ऑस्ट्रेलिया की लाज:

ज़िम्बाव्बे के खिलाफ इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों की जमकर फजीहत हुई। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ एक-एक रन के लिए तरस गए। तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के 9 बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी नहीं टच कर पाए। केवल डेविड वार्नर और ग्लेन मैक्सवेल ही दो ऐसे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ रहे जिन्होंने इस मैच में दहाई का आंकड़ा छुआ। वार्नर ने आज के मैच में ऑस्ट्रेलिया को शर्मसार होने से कुछ हद तक बचाया। वार्नर ने इस मैच में 94 रनों की बेहद शानदार पारी खेली। जबकि मैक्सवेल ने 19 रन बनाए। इसके अलावा ज़िम्बाव्बे ने इस मैच में 9 रन एक्स्ट्रा के दिए। बाकी 9 बल्लेबाज़ों ने सिर्फ 19 रन बनाए।   

रयान बर्ल ने 18 गेंदों पर ही रच दिया इतिहास:

ज़िम्बाव्बे के स्पिनर रयान बर्ल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मुकाबले में इतिहास रच दिया। बर्ल ने 18 गेंदों पर यानी तीन ओवर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट लिए। इससे पहले किसी भी ज़िम्बाव्बे के गेंदबाज़ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा कारनामा नहीं किया। रयान बर्ल ने डेविड वार्नर का विकेट भी लिया जो 94 रनों पर बल्लेबाज़ी कर रहे थे। वहीं उनका शिकार मैक्सवेल भी बने। इसके आलावा तीन अन्य बल्लेबाज़ों को भी उन्होंने पवेलियन भेजा।     

Tags:    

Similar News