Virat vs Babar: बाबर आजम ने विराट कोहली को पछाड़ अपने नाम किया यह खास विश्व रिकॉर्ड

ICC T20 Ranking Virat vs Babar: बाबर आजम ने टी20 क्रिकेट में विराट कोहली को पछाड के ICC की ताजा जारी टी20 सबसे लम्बे समय तक रैंकिंग में टॉप पर रहने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Report :  Prashant Dixit
Update: 2022-06-30 07:09 GMT

ICC T20 Ranking Babar Azam vs Virat Kohli (image credit social media)

ICC T20 Ranking Virat vs Babar: पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम पिछले कुछ सालों से लगातार शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। इस बल्लेबाज ने साल 2015 में अपना डेब्यू किया जिसके बाद से उन्होंने सीमित ओवर क्रिकेट में सभी को बहुत प्रभावित किया है, साथ ही बाबर आजम ने टी20 क्रिकेट में दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को पछाड़कर के आईसीसी की ताजा जारी टी20 रैंकिंग में बाबर आजम टी20 क्रिकेट में टॉप पर बने हुए हैं, इस तरह उन्होंने टी20 क्रिकेट में सबसे लंबे समय तक रैंकिंग में टॉप पर रहने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

विराट कोहली से आगे निकले बाबर आजम

पाकिस्तानी क्रिकेटर और टीम के कप्तान बाबर आजम पिछले 1,030 दिनों से टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं, इससे पहले यह रिकार्ड भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के नाम था, भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली आईसीसी टी20 रैंकिंग में 1,013 दिनों तक शीर्ष पर रहे थे। विराट कोहली पिछ्ले काफी समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, जिसके चलते उनके बल्ले से पिछली 76 पारी से एक भी शतक नहीं निकला है। जबकि बाबर आजम सीमित ओवर क्रिकेट में काफी सफल खिलाड़ी साबित हो रहे हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में बाबर आजम ने अभी खुद को साबित नहीं कर पाया हैं। 

तीनों फॉर्मेट में नंबर वन बनना का सपना 

बाबर आजम का इस खास उपलब्धि पर कहना है, टेस्ट क्रिकेट में वह बेहतर करना चाहते हैं, उन्होंने कहा कि क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में नंबर वन बनना हर बल्लेबाज का सपना होता है, टेस्ट क्रिकेट में बेहतर करने के लिए लगातार कड़ी मेहनत कर रहा हूं, उन्होंने आगे कहा कि अगर खिलाड़ी के तौर पर आप किसी 1 या 2 फॉर्मेट में टॉप पर हैं, तो इसका मतलब यह नहीं कि चीजों को हल्के में लेना चाहिए। अभी भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर है, जहा विराट कोहली अच्छा प्रदर्शन करके दोबारा फॉर्म पाने की कोशिश करेंगे।

Tags:    

Similar News