बांग्लादेश: क्रिकेट कप्तान मुर्तजा की राजनीति में धमाकेदार एंट्री

बांग्लादेश के स्टार क्रिकेटर और क्रिकेट टीम के कप्तान मशरफे बिन मुर्तजा ने राजनीति में भी शानदार आगाज किया है। आम चुनाव में मुर्तजा ने बड़ी जीत दर्ज की है। मुर्तजा ने शेख हसीना की पार्टी आवामी लीग के टिकट पर चुनाव लड़ा था। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार से करीब 34 गुना ज्यादा वोटों से हराया है।

Update: 2018-12-31 05:50 GMT

नई दिल्ली: बांग्लादेश के स्टार क्रिकेटर और क्रिकेट टीम के कप्तान मशरफे बिन मुर्तजा ने राजनीति में भी शानदार आगाज किया है। आम चुनाव में मुर्तजा ने बड़ी जीत दर्ज की है। मुर्तजा ने शेख हसीना की पार्टी आवामी लीग के टिकट पर चुनाव लड़ा था। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार से करीब 34 गुना ज्यादा वोटों से हराया है।

मुर्तजा को मिले 96 फीसदी वोट

मुर्तजा को 274,418 वोट मिले, जबकि दूसरे नंबर पर रहने वाले विपक्षी उम्मीदवार जतिया ओकया को सिर्फ 8006 वोट। बांग्लादेश के वन डे टीम के कप्तान ने करीब 96 फीसदी वोट अपने नाम कर लिया। चुनाव जीतने के बाद मुर्तजा सांसद बनने वाले बांग्लादेश के दूसरे क्रिकेट कप्तान हो गए हैं। इससे पहले पूर्व क्रिकेट कप्तान नैमुर रहमान दुर्जॉय भी सांसद बन चुके हैं। हालांकि, मोर्तजा क्रिकेट खेलते हुए चुनाव जीतने वाले पहले कप्तान हैं।

यह भी पढ़ें.....कादर खान के निधन की खबरे हैं झूठी, बेटे ने खबरों को बताया अफवाह

इससे पहले मुर्तजा ने कहा था कि ओडीआई सीरीज पर चुनावी कैंपेन की वजह से नकारात्मक असर नहीं होगा। राजनीति से जुड़ने पर 35 साल के क्रिकेटर ने कहा था कि क्रिकेट करिअर के बाद वे बांग्लादेश के लोगों की सेवा करने का सुनहरा अवसर देख रहे हैं।

यह भी पढ़ें.....बांग्लादेश: आवामी लीग की बड़ी जीत, शेख हसीना चौथी बार बनेंगी प्रधानमंत्री

उन्होंने कहा थि अगर मैं वर्ल्ड कप तक खेलता हूं तो मेरे क्रिकेट करियर में 7 से 8 महीने बचे हुए हैं। इसके बाद बाकी साढ़े 4 साल मैं क्या करूंगा मुझे नहीं पता। प्रधानमंत्री ने मुझे लोगों की सेवा करने का मौका दिया है। रिटायरमेंट को लेकर उन्होंने कहा था कि उनका गोल 2019 का वर्ल्ड कप है और वे टूर्नामेंट के बाद अपने फैसले को रिव्यू भी कर सकते हैं।

बांग्लादेश की जनता की करेंगे सेवा

मुर्तजा का कहना था कि अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कहने के बाद वह बांग्लादेश की जनता की सेवा करना चाहते हैं और इसके लिए राजनीति में जाना ही बेहतर है। बांग्लादेश की एक बार फिर पीएम बनने को तैयार शेख हसीना का भी उन्होंने शुक्रिया अदा किया कि उन्होंने मुर्तजा को मौका दिया।

यह भी पढ़ें.....नए साल में करें ये उपाय, देगा आपको बेतहाशा धन, बस रखना होगा ध्यान

बता दें कि शेख हसीना की पार्टी आवामी लीग ने बांग्लादेश आम चुनाव में बड़ी जीत हासिल की है। रविवार देर रात आए नतीजों के बाद इसकी घोषणा की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आवामी लीग के नेतृत्व में बने गठबंधन ने 300 में से 287 सीटों पर जबरदस्त जीत दर्ज की है।

Tags:    

Similar News