बार्सिलोना ने नेमार पर किया 1 करोड़ डॉलर का मुकदमा, जानिए क्यों ?

स्पेन के दिग्गज फुटबाल क्लब बार्सिलोना एफसी ने मंगलवार को अपने पूर्व स्टार खिलाड़ी नेमार के खिलाफ अनुबंध के नियमों का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई की शुरुआत कर दी है और उनसे एक करोड़ डॉलर की मांग की है।

Update: 2017-08-23 03:30 GMT
बार्सिलोना ने नेमार पर किया 1 करोड़ डॉलर का मुकदमा, जानिए क्यों ?

बार्सिलोना : स्पेन के दिग्गज फुटबाल क्लब बार्सिलोना एफसी ने मंगलवार को अपने पूर्व स्टार खिलाड़ी नेमार के खिलाफ अनुबंध के नियमों का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई की शुरुआत कर दी है और उनसे एक करोड़ डॉलर की मांग की है।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, क्लब ने यह भी मांग की है कि नेमार ने पिछले वर्ष अनुबंध को बढ़ाए जाने के समय जो राशि ली थी वह उसे वापस करें। क्लब ने फ्रांसीसी क्लब पेरिस सेंट जर्मन के साथ करार करने के बाद नेमार को बाय-आउट नियम के तहत 26.1 करोड़ डॉलर का भुगतान करने को कहा है।

यह भी पढ़ें ... चाइल्डहुड फ्रेंड से लियोनेल मेसी ने कर ली शादी, कई सेलेब्स हुए शामिल

बार्सिलोना ने एक बयान में कहा, "क्लब नेमार जूनियर से अनुबंध तोड़ने के कारण उस राशि को वापस मांगता है, जो उन्हें करार बढ़ाए जाने पर दी गई थी। इसके अलावा 85 लाख यूरो क्लब की छवि खराब करने और 10 प्रतिशत के एरियर की मांग करता है।"

बार्सिलोना ने कहा कि उन्होंने रॉयल स्पेनिश फुटबाल महासंघ को नेमार के खिलाफ 11 अगस्त को बार्सिलोना की अदालत में दायर किए गए मुकदमे की प्रति भेजी है, ताकि वह उसे फ्रांस फुटबाल महासंघ और फीफा के संबंधित अधिकारियों को भेज सकें।

बयान में कहा गया है, "क्लब पीएसजी से अनुरोध करता है कि अगर खिलाड़ी भुगतान नहीं कर पाता है तो उसे इसकी जिम्मेदारी लेना चाहिए।" नेमार ने कहा कि वह चार साल क्लब में गुजारने के बाद बार्सिलोना के अधिकारियों से दुखी थे।

--आईएएनएस

 

Tags:    

Similar News