श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए BCCI का ऐलान, इस स्टार खिलाड़ी ने किया वापसी

खास बात यह है कि भारतीय टीम की मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने अपने कार्यकाल में ये आखिरी टीम चुनी है। टी20 और वनडे सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी हो गई है।

Update: 2019-12-23 16:00 GMT

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम का आज ऐलान हो गया है। खबर है कि श्रीलंका के खिलाफ जनवरी में होने वाली टी20 सीरीज और फिर इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ है।

चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में हुआ टीम चयन...

खास बात यह है कि भारतीय टीम की मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने अपने कार्यकाल में ये आखिरी टीम चुनी है।

टी20 और वनडे सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी हो गई है।

श्रीलंका के लिए टी20, तो ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे सीरीज...

सोमवार को दिल्ली में हुई राष्ट्रीय चयन समिति की बैठक में श्रीलंका के खिलाफ 5 जनवरी से 10 जनवरी तक होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 से 19 जनवरी के बीच होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ है।

रोहित और शमी को आराम...

टी20 सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है, जिन्होंने साल 2019 में लगभग हर मैच भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में खेला है। आइपीएल में भी दोनों ने लगभग सभी मैच खेले थे।

दोनों टीमों में किये गए बदलाव...

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जहां 15 सदस्यीय टीम में संजू सैमसन और वाशिंगटन सुंदर को मौका मिला है। वहीं, वनडे सीरीज में उनको टीम में जगह नहीं मिली है।

उनकी जगह रोहित शर्मा और केदार जाधव को टीम में शामिल किया गया है। कहा जा रहा था कि मुंबई के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव को केदार जाधव की जगह मौका मिल सकता है, लेकिन उनके लिए इतंजार और बढ़ गया है। इसके अलावा महेंद्र सिंह धौनी पर भी चयनकर्ताओं ने कोई बात नहीं की है।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टी20 भारतीय टीम...

विराट कोहली(कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत(विकेटकीपर), मनीष पांडे, शिवम दुबे, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, शार्दुल जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ODI सीरीज के लिए भारतीय टीम...

विराट कोहली(कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत(विकेटकीपर), मनीष पांडे, केदार जाधव, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और मोहम्मद शमी।

Tags:    

Similar News