इंग्लैंड के सामने न्यूजीलैंड की धाकड़ चुनौती...... आग का दरिया तैर कर जाना

Update: 2017-06-05 13:04 GMT

कार्डिफ : मेजबान इंग्लैंड को आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जाने के लिए न्यूजीलैंड की चुनौती को पार करना होगा। यह दोनों टीमें मंगलवार को सोफिया गरडस स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।

किवी टीम ने पिछले चार साल में इसी तरह की परिस्थतियों में नौ बार इंग्लैंड का सामना किया है। इनमें पांच मैचों में इंग्लैंड ने जीत हासिल की है और चार में न्यूजीलैंड को जीत मिली है।

यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए अहम होगा। इंग्लैंड इसे जीत कर सेमीफाइनल में जगह पक्की करना चाहेगा। वहीं न्यूजीलैंड के पास सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने का मौका है।

ये भी देखें : बाहुबली 3 : युवराज ने तूफानी पारी से कर दिया पाक का ‘तख्ता पलट’, कोहली हुए मुरीद

आस्ट्रेलिया के खिलाफ किवी टीम का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था जिसके बाद उसे एक अंक से संतोष करना पड़ा था। आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में न्यूजीलैंड की जीत की संभावना ज्यादा थी। कप्तान केन विलियमसन ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ा था। साथ ही ल्यूक रौंची ने भी अच्छी अर्धशतकीय पारी खेली थी। इन दोनों के फॉर्म में होने के अलावा किवी टीम बल्लेबाजी में अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर और मार्टिन गुप्टिल पर भी काफी हद तक निर्भर करेगी।

वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड ने अपने पहले मैच में बांग्लादेश को मात दी थी। उसने बांग्लादेश द्वारा रखे गए 306 रनों के लक्ष्य को 16 गेंद पहले हासिल करते हुए आठ विकेट से मैच जीता था।

इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन लेग स्पिनर आदिल राशिद को मौका दे सकते हैं। हालांकि तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स का टीम में न होना इंग्लैंड को खल सकता है। पहले मैच में चोट के कारण मैदान से बाहर गए वोक्स पूरे टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड ने उनकी जगह तेज गेंदबाज स्टीवन फिन को टीम में शामिल किया है।

टीमें :

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, जैक बाल, सैम बिलिंग्स, ऐलक्स हेल्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), ल्याम प्लंकट, आदिल राशिद, जोए रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विले, मार्क वुड, स्टीवन फिन।

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन, कोरी एंडरसन, ट्रैंट बाउल्ट, नील ब्रूम, कोलिन डी ग्रांडहोमे, मार्टिन गुप्टिल, टॉम लाथम, मिशेल मैक्लेघन, एडम मिलने, जेम्स नीशाम, जीतन पटेल, ल्यूक रौंची (विकेटकीपर), मिशेल सैंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर।

Tags:    

Similar News