#INDvSL : ईडन गार्डेंस में पुजारा का अनोखा रिकॉर्ड, आसान नहीं ये अचीवमेंट

इंडियन क्रिकेट टीम के दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन एक नई उपलब्धि अपने नाम की है।

Update:2017-11-20 14:46 IST

कोलकाता : इंडियन क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर अरविंद पुजारा ने सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन एक नई उपलब्धि अपने नाम की है। सौराष्ट्र के बल्लेबाज पुजारा एक टेस्ट मैच में पांचों दिन बल्लेबाजी करने वाली तीसरे भारतीय खिलाड़ी और दुनिया के 9वें बल्लेबाज बन गए।

पुजारा से पहले, मुख्य कोच रवि शास्त्री और एम.एल. जयसिम्हा ने यह उपलब्धि अपने नाम की है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर रवि शास्त्री और पुजारा की एक फोटो साझा की और बधाई दी।



बारिश के कारण बाधित रहे मैच में पुजारा ने टेस्ट मैच के पहले दिन केवल आठ रन बनाए। इसके बाद दूसरे दिन अपनी पारी को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कुल 47 रन बनाए। दूसरे दिन भी बारिश ने बाधा उत्पन्न की थी। तीसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए वह अपने खाते में केवल पांच ही रन जोड़ पाए और 52 के स्कोर पर आउट हो गए।

यह भी पढ़ें ... कोलकाता टेस्ट : कोहली के रिकॉर्ड ने दर्शकों का मूड विराट बना दिया

चौथे दिन श्रीलंका की पारी समाप्त होने के बाद भारत के लिए दूसरा पारी में पुजारा दो रनों पर नाबाद रहे। सोमवार को ईडन गार्डेंस स्टेडियम में जारी पांचवें दिन के खेल में पुजारा 22 रन बनाकर आउट हो गए।

संयोग की बात यह है कि जयसिम्हा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता में ही 1960 में टेस्ट मैच के पांचों दिन बल्लेबाजी की थी। वहीं रवि शास्त्री ने भी 1984 में इंग्लैंड के खिलाफ ईडन गार्डंस मैदान पर टेस्ट मैच के पांच दिन बल्लेबाजी की।

Full View

Tags:    

Similar News