ICC T20I World Cup 2024: टी 20 वर्ल्ड कप में Rohit Sharma भारतीय टीम के लिए बतौर कप्तान पहली पसंद

ICC T20I World Cup 2024: रोहित शर्मा टी20 विश्व कप 2024 में भारत का नेतृत्व करेंगे। जो अगले साल जून में वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाला है।

Update: 2023-12-17 06:02 GMT

Rohit Sharma (Pic Credit-Social Media)

ICC T20I World Cup 2024: आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप 2024 का संस्करण(ICC T20I World Cup 2024) वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाला है। यह वर्ल्ड कप 20 टीमों का टूर्नामेंट जून में खेला जाएगा। अगले साल टी20 विश्व कप (T20I World Cup) में भारत का नेतृत्व कौन करेगा, यह एक सवाल है जो इन दिनों हर भारतीय क्रिकेट फैंस के मन में है। हर कोई जानना चाहता है एक ओर वर्ल्ड कप क्या वो अपने पसंदीदा भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को खेलते देख पाएंगे।

रोहित शर्मा बतौर कप्तान पहली पसंद

रोहित शर्मा ने वनडे विश्व कप 2023 में अपने नेतृत्व कौशल से प्रभावित किया था। अगले साल टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में भी टीम का नेतृत्व करने के लिए पहली पसंद के रूप में देखा जा रहा था। लेकिन 15 दिसंबर को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की कप्तानी से हटाए जाने के बाद ऐसा लग रहा था कि हार्दिक पंड्या आईपीएल 2024 और टी20 वर्ल्ड कप में भी फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करेंगे। लेकिन एक रिपोर्ट के मुताबिक 2024 टी20 वर्ल्ड कप(T20I World Cup) में टीम इंडिया की कप्तानी के लिए रोहित शर्मा अब भी चयन समिति के पहली पसंद हैं।

बीसीसीआई ने मीडिया को दी जानकारी 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जब BCCI के एक अधिकारी से पूछा गया कि क्या हार्दिक अगले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी करेंगे तो उन्होंने इसका जवाब 'नहीं' में दिया। उनके अनुसार, रोहित शर्मा अभी खेल के तीनों फार्मेट में भारत के कप्तान हैं और भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें हटाया नहीं है। मुंबई इंडियंस के द्वारा हार्दिक को कप्तान बनाने के फैसले से बीसीसीआई के फैसले पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

रोहित शर्मा के टी20 नहीं खेलने पर दूसरे खिलाड़ियों को मिला मौका

बीसीसीआई से पूछा गया कि अगर रोहित और हार्दिक दोनों फिट हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं। अगले साल टी20 विश्व कप में भारत का नेतृत्व कौन करेगा, तो उन्होंने रोहित के नाम का उल्लेख किया। रोहित ने 10 नवंबर, 2022 के बाद से भारत के लिए कोई टी20 का इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। उनकी अनुपस्थिति में, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह रुतुराज गायकवाड़ और सूर्यकुमार यादव ने इस साल सबसे छोटे फार्मेट में भारत का नेतृत्व किया। गौरतलब है कि आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में 36 वर्षीय रोहित शर्मा की जगह ले ली है। मुम्बई इंडियंस के इस फैसले के बाद हार्दिक को भारत की कप्तानी गंवानी पड़ेगी। लेकिन ऐसा लग रहा है कि मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में 5 बार के आईपीएल विजेता रोहित शर्मा भारत के कप्तान बने रहेंगे।

Tags:    

Similar News