Team India: क्या टीम इंडिया के सीनियर्स प्लेयर्स का इगो रहता है हावी? राहुल द्रविड़ ने किया टीम के सुपरस्टार की अंदर की बात का खुलासा

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ियों रोहित शर्मा, विराट कोहली, आर अश्विन और जसप्रीत बुमराह को लेकर राहुल द्रविड़ ने कही खास बात

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-08-12 03:50 GMT

Team India (Source_Social Media)

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ का सफर जून में टी20 वर्ल्ड कप जीत के साथ खत्म हुआ। पिछले करीब 3 साल से टीम इंडिया के हेड कोच रहे राहुल द्रविड़ ने अपने मार्गदर्शन में एक बहुत ही शानदार टीम तैयार की और उन्होंने अपने साथ सीनियर खिलाड़ियों से मिलकर भारतीय क्रिकेट टीम को नई ऊंचाईयों तक पहुंचाया। राहुल द्रविड़ ने साल 2021 में भारतीय टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी संभाली, जिसके बाद उन्होंने रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन जैसे दिग्गजों के साथ काम किया।

राहुल द्रविड़ ने सीनियर खिलाड़ियों के इगो को लेकर कही बड़ी बात

भारतीय क्रिकेट में अक्सर ही कहा जाता है की सीनियर खिलाड़ियों में इगो भरा रहता है और किसी भी कोच के लिए उनके साथ काम करना चुनौतीपूर्ण होता है, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ ने स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के साथ बात करते हुए ये साफ कर दिया कि टीम के सीनियर खिलाड़ियों में किसी तरह का इगो नहीं रहता है और इसी वजह से वो आज के दौर के सबसे बड़े सुपरस्टार खिलाड़ियों के रूप में याद किए जाते हैं। द्रविड़ ने टीम के माहौल से लेकर कप्तान रोहित शर्मा के साथ काम करने को लेकर भी बात की।

टीम की सफलता में सीनियर खिलाड़ियों का रहता है खास योगदान- राहुल द्रविड़

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज हेड कोच राहुल द्रविड़ ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए कहा कि, "टीम की सफलता का पूरा क्रेडिट मैं नहीं ले सकता हूं। टीम सीनियर खिलाड़ियों की मदद से आगे बढ़ती है और कप्तान उनका नेतृत्व करता है। रोहित के साथ काम करना सम्मान की बात थी। ढाई साल तक उनके साथ रहा। वह जबरदस्त कप्तान हैं और खिलाड़ियों का उनकी तरफ झुकाव है। इससे काफी फर्क पड़ता है।"

द्रविड़ ने कहा- सीनियर खिलाड़ियों में इगो नहीं रहता है हावी

इसके बाद राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के बड़े और दिग्गज खिलाड़ियों के इगो को लेकर कहा कि, "बड़े खिलाड़ी जैसे विराट हो या बुमराह हो या फिर टेस्ट क्रिकेट में अश्विन हों, मैं नहीं समझता कि... कभी-कभी लोग समझते हैं कि उनका ईगो बहुत बड़ा है और उन्हें संभालना बहुत मुश्किल है, क्योंकि वह सुपरस्टार हैं। उन्हें लाखों लोग फॉलो करते हैं। लेकिन सारी बात इसके उलट है।"

सीनियर खिलाड़ियों ने टीम में किया पॉजिटिव माहौल तैयार- द्रविड़

पूर्व हेड कोच ने आगे कहा कि, "इनमें से बहुत से सुपरस्टार अपने काम को लेकर विनम्र हैं और यही वजह की वह सुपरस्टार हैं। वह हालात, तकनीक और ज़रूरत के हिसाब से ढलने को तैयार रहते हैं। कभी-कभी उनका वर्कलोड मैनेज करना होता है। मुझे उनके साथ काम करके बहुत मजा आया। उन्होंने कमाल का माहौल तैयार किया। यही वजह कि क्रेडिट कप्तान और सीनियर खिलाड़ियों को जाना चाहिए।"

Tags:    

Similar News